9 ई-मित्र केन्द्रों को स्थाई रूप से किया बंद

9 ई-मित्र केन्द्रों को स्थाई रूप से किया बंद

दौसा, 14 अक्टूबर। जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी के निर्देशानुसार जिले में श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु कुटरचित दस्तावेजों के आधार पर पंजीयन हेतु आवेदन में गडबडी करवाने वाले 9 ई-मित्र केन्द्रों को स्थाई रूप से बंद किया गया ।
सूचना एवं प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के एसीपी उप निदेशक अनित तिवाडी ने बताया कि श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु कुटरचित दस्तावेजों के आधार पर पंजीयन व सहायता योजनाओं के लिए किये गये आवेदन पत्रों में गडबडी करने वाले ई -मित्र संचालकों को निलंबित किया गया। इनमें हरीकिशन मीना ग्राम सरावली महवा, दिनेश कुमार सैनी बहरावण्डा सिकराय, मुकेश कुमार मीना मिर्जापुरा लालसोट, मांगी लाल बैरवा मण्डावर रोड महवा, खेमराज बैरवा बनियाना लवाण, प्रेम राज मीना खेडला गदाली महवा, धर्मे सिंह मीना ग्राम हडिया महवा, दीनदयाल सैनी धन्तुरी महवा व रघुनंदन मिश्रा लालसोट के ई- मित्र केन्द्रों को स्थाई रूप से बंद किया गया हैं।
उन्होंने बताया कि उक्त ई-मित्र केन्द्रों के द्वारा श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु कुटरचित दस्तावेजों के आधार पर पंजीयन हेतु आवेदन किये गये थे। साथ ही जिले के समस्त ई-मित्र केन्द्रों को यह भी निर्देशित किया गया है कि आमजनों से पेंशन, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र व राशन कार्ड के आवेदनों को ऑनलाईन करने के पश्चात् आवेदन के साथ संलग्न दस्तावेजों को संबंधित कार्यालय में जमा करावें।
  • Powered by / Sponsored by :