जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न

जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न

दौसा, 25 फरवरी । जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि सडक दुर्धटना पर नियंत्रण के लिए जिले में वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने वाले चालकों के लाइसेंस निरस्त किये जायेंगे, इस संबंध में परिवहन विभाग,यातायात विभाग व पुलिस विभाग मोटर व्हीकल एक्ट व न्यायालय के आदेशों अनुसार आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आमजन को यातायात नियमों का पालन करने के लिये भी प्रेरित करें।
सोमवार को जिला कलेक्टर के कक्ष में आयेाजित जिला स्तरीय यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक को संबोधित करते हुये जिला कलेक्टर ने यह बात कही। उन्होंने जिला रसद अधिकारी के द्वारा पेट्रोल व डीजल पम्पों पर प्रदूषण जांच केन्द्रों की अनिवार्यता व उनके निरीक्षण के संबंध में उच्च न्यायालय के द्वारा पारित किये आदेश की प्रति समय पर उपलब्ध नहीं करवाने पर डीएसओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। नगर परिषद के अधिकारी को शहर में हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ कार्यवाही करने तथा रोड पर अतिक्रमण करने वाले वाहन चालको, ऑटो रिक्शा, अवैध थडी लगाने वालों को कार्ययोजना बनाकर अन्य जगह शिफ्ट करने, उन्होंने कहा कि अवैध वाहनों के खिलाफ परिवहन अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करें, परिवहन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी रात को गश्त के दौरान रिफलेक्टर जैकेट पहनें। एनएचएआई के अधिकारी को हाईवे पर अवैध कटों को बंद करने के संबंध में अब तक की गई कार्यवाही से अवगत कराने तथा शेष कटों को शीघ्रता से बंद करवाने के लिये प्रभावी कार्रवाही करें।
उन्होंने सीएमएचओ को जिले में 108 एम्बुलेंस सेवा की उपलब्धता समय पर कराने को निर्देश दिये। बैठक में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राधा किशन गर्ग को अब तक की गई कार्यवाही के संबंध में बिंदू वार जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह ने कहा कि परिवहन विभाग के अधिकारी हाईवे पर कार्यवाही करते समय पुलिस द्वारा लगाये गये टोल नाकों पर ही कार्यवाही व वाहनों को चैक करने के निर्देश दिये। बैठक में उप अधीक्षक राजेन्द्र त्यागी,जिला परिवहन अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :