चौमूं में बोले राहुल गाँधी, मुझे प्रधानमंत्री बनाओ मैं 15 लाख रूपये आपके खाते में डाल दूंगा

चौमूं में बोले राहुल गाँधी, मुझे प्रधानमंत्री बनाओ मैं 15 लाख रूपये आपके खाते में डाल दूंगा

जयपुर, 02 मई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गॉंधी ने आज चौमूं में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि चौकीदार ने चोरी की है, किससे चोरी की है, हिन्दुस्तान की वायु सेना से चौकीदार ने 30 हजार करोड़ रूपये की चोरी करके अनिल अम्बानी को दिये है। उन्होंने कहा कि चौकीदार ने दूसरी चोरी 5 लाख 55 हजार करोड़ रूपये की, 15 लोगों का कर्जा माफ किया। उन्होंने कहा कि चौकीदार ने हिन्दुस्तान के किसान, छोटा दुकानदार, युवा उनका 1 रूपये का कर्जा माफ नहीं किया।
राहुल गॉंधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीसरी चोरी किसानों से की है, उन्होंने कहा था कि हर किसान को मैं सही दाम दिलवाऊंगा, कर्जा माफ करूंगा और किसान के साथ खड़ा हुआ दिखाई दूंगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चौथी चोरी हिन्दुस्तान के हर नागरिक से की है, उन्होंने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री बनाओ मैं 15 लाख रूपये आपके खाते में डाल दूंगा।
विशाल जनसभा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने सम्बोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में प्रथम चरण का चुनाव सम्पन्न हुआ, 13 सीटों पर वोट पड़े चुके हैं। 12 सीटों पर वोट 6 मई को पड़ेंगे। तीन महिने पहले आपने आशीर्वाद देकर कांग्रेस पार्टी की सरकार प्रदेश में बनाई। उन्होंने कहा कि उस वक्त भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, तमाम राज्यों के भाजपा मुख्यमंत्री, मंत्री, भाजपा नेता सब प्रदेश में डेरा डाले हुए थे, खूब विभाजन करने वाली बातें उनके द्वारा अपनो भाषणों में की गई, अन्त में पूर्ण बहुमत की कांग्रेस सरकार राजस्थान में बनी। किसानों, नौजवानों, गाँव व शहर के सब लोगों ने कांग्रेस पार्टी को वोट दिया और हमें आपकी सेवा के लायक बनाया। उन्होंने कहा कि आज सुभाष महरिया का चुनाव प्रचार करने, उनके लिये वोट मांगने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गॉंधी स्वयं आपके बीच आये हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा हिन्दु-मुस्लिम की बातें करती हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन सच्चाई यह है कि आज हिन्दुस्तान में 24 घण्टे में 27 हजार युवा बेरोजगार हो रहे हैं।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार बने हुए 3 महिने हो गये हैं, तीन महिने में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गॉंधी की भावना के अनुरूप हमने प्रदेश के हित में कार्य किये हैं। उन्होंने कहा कि हमने किसानों के कर्जे माफ किये। उन्होंने कहा कि हमने वादा किया था कि 5 साल तक बिजली की दरें नहीं बढ़ायेंगे, जिसकी घोषणा हमारी सरकार बनते ही कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार किसानों के लिये हमने जो कहा है वे पहले करके दिखायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जुमलेबाजी करना जानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कालाधन वापस लाने, मॅंहगाई कम करने, गंगा साफ करने, भ्रष्टाचार समाप्त करने जैसे अनेक वादे किये गये थे जो सभी झूठे साबित हुये हैं।
विशाल जनसभा में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, एआईसीसी के पूर्व महासचिव मोहन प्रकाश, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, विधायक दीपेन्द्रसिंह शेखावत, पूर्व मंत्री घनश्याम तिवारी, लोकसभा प्रत्याशी सुभाष महरिया सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थत रहे।
  • Powered by / Sponsored by :