जनकल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर जरूरतमंदों को करें लाभान्वित

जनकल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर जरूरतमंदों को करें लाभान्वित

चूरू, 09 अक्टूबर । सांसद राहुल कस्वां ने अधिकारियों से कहा है कि वे केन्द्र सरकार द्वारा जिले में संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर जरूरतमंद एवं पात्र व्यक्तियों को निर्धारित समय में लाभान्वित कर अधिकाधिक राहत प्रदान करना सुनिश्चित करें।
सांसद कस्वां बुधवार को जिला परिषद सभाकक्ष में आयोजित ‘दिशा’ की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में महानरेगा, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल एवं महिला एवं बाल विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावी क्रियान्वयन कर आमजन को राहत प्रदान करें । उन्होंने श्रम अधिकारी से लेबर कार्ड वितरण की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि जिले में श्रमिकों को केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें।
सांसद ने समाज कल्याण विभाग की प्रगति से अवगत होते हुए कहा कि जिले में आधार श्री योजना एवं ट्राई साईकिल वितरण कार्यक्रम को गति प्रदान करें। उन्होंने कृषि अधिकारी को निर्देशित किया कि वे जिले में परम्परागत कृषि विकास योजनान्तर्गत, अधिकाधिक पात्र कृषकों को लाभान्वित करें। उन्होंने चूरू एवं सुजानगढ शहर में संचालित अमृत योजना की प्रगति की जानकारी प्राप्त की।
बैठक में जिला कलक्टर संदेश नायक ने अधिकारियों से कहा कि वे जिले में केन्द्र सरकार प्रायोजित जनकल्याणकारी योजनान्तर्गत आवंटित लक्ष्यों को समयबद्ध ढंग से अर्जित करने के लिए कारगर प्रयास करें। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरएस चौहान, अति.मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेंद्र चौधरी, डीएसओ सुरेंद्र महला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :