42 किलो प्लास्टिक कैरी बैग्स जब्त

42 किलो प्लास्टिक कैरी बैग्स जब्त

चूरू, 10 जून। जिला कलक्टर संदेश नायक की पहल पर उपखण्ड अधिकारी चूरू, सुश्री श्वेता कोचर के निर्देशानुसार सोमवार को जिला मुख्यालय पर चूरू नगर परिषद के आयुक्त प्रवीण कुमार शर्मा के नेतृत्व में नगर परिषद की टीम ने मय पुलिस जाप्ते के शहर के सुभाष चौक से लेकर सफेद घंटाघर के तक करीब दो दर्जन दुकानों पर आकस्मिक छापा मारी कर करीब 42 किलो प्लास्टिक की थैलियां जप्त कर नष्ट की गई।
आयुक्त प्रवीण कुमार शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्लास्टिक की थैलियों पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध लगाया हुआ है। बावजूद इसके शहर मे अधिकांश दुकानों पर चोरी छिपे इन प्रतिबन्धित प्लास्टिक की थैलियों की अवैध रूप से बिक्री किये जाने की शिकायत निरन्तर जिला कलक्टर एवं उपखण्ड अधिकारी के समक्ष आती रहती हैं। उन्होंने बताया कि प्लास्टिक की थैलियों की हो रही अवैध बिक्री एवं उपयोग को जिला कलक्टर ने गम्भीरता से लेते हुए प्लास्टिक थैलियों की अवैध रूप से बिक्री एवं उपयोग करने वालो के खिलाफ कार्यवाही किये जाने के कड़े निर्देश जिलेभर में सम्बन्धित अधिकारियों को दिये हैं। आज शहर में अभियान चलाकर चूरू नगर परिषद द्वारा यह कार्यवाही की गई हैं।
आयुक्त प्रवीण कुमार शर्मा ने बताया कि कार्यवाही के दौरान अधिकाशं व्यापारियों को प्लास्टिक थैलियां जप्त करने के बाद चेतावनी देकर छोड़ा गया कि निकट भविष्य में वे प्रतिबन्धित थैलियों की बिक्री एवं उपयोग करते पाये गये तो नियमानुसार जुर्माना राशि वसूल की जायेगी ।
कार्यवाही के दौरान चूरू नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता भरत गौड़, कार्यवाहक सफाई निरीक्षक राकेश घायल, नगर परिषद के पीआरओ किशन उपाध्याय, वरिष्ठ लिपिक जयकरण गुर्जर के अलावा पुलिस जाप्ता शामिल रहा।
  • Powered by / Sponsored by :