पानी के दुरुपयोग पर जिला कलेक्टर ने दिए मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश

पानी के दुरुपयोग पर जिला कलेक्टर ने दिए मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश

चूरू, 15 जून। जिला कलक्टर संदेश नायक ने शुक्रवार को तारानगर और सरदारशहर क्षेत्र मंद आपणी योजना अंतर्गत हो रही जलापूर्ति का निरीक्षण किया और आवश्यक र्निदेश दिए।
इस दौरान गांव आनन्दसिंहपुरा में उन्होंने देखा कि वहां स्थापित पीएसपी से ही ग्रामीण पानी भर रहे थे। वहां पानी का दुरुपयोग भी नहीं पाया गया एवं गांव में एक भी अवैध कनेक्शन नहीं था। इस पर जिला कलक्टर ने वीडब्ल्यूएचसी के प्रयासों की सराहना की।
इसके बाद जिला कलेक्टर ने तारानगर में दोनों आरडब्ल्यूआर का निरीक्षण किया और तारानगर से राजगढ तहसील के लिए की जाने वाली सप्लाई पर विस्तार से चर्चा करने के बाद जल सप्लाई मांग के अनुसार पूरी करने के र्निदेश दिये। जिला कलेक्टर ने देखा कि तारानगर से बूचावास, भालेरी के मध्य होटलों पर पानी का छिडकाव कर दुरुपयोग किया जा रहा था। जिला कलेक्टर ने होटल संचालकों के विरूद्ध 3 पीडीपीपी एक्ट के तहत कार्यवाही करवाने के जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। इसके बाद जिला कलेक्टर ने सरदारशहर के फोगा भरतरीमें आपणी योजना की जल सप्लाई व सरदारशहर, रतनगढ व सुजानगढ के लिए बनाये वाटर स्टोरेज का निरीक्षण किया।
जिला कलेक्टर ने उपखण्ड अधिकारी व जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी गांवों में आपणी योजना की सप्लाई पीएसपी के माध्यम से ही करवाने की कार्यवाही करें। जिन गांवों में वीटीसी व पीएसपी के मध्य पाइप लाइनों पर अवैध कनेक्शन है, उनके विरूद्ध वीडब्ल्यूएचसी के माध्यम से कार्यवाही करवाएं।
  • Powered by / Sponsored by :