ढाणी पांचेरा के वार्ड 9 व सांडवा के 17 व 18 वार्ड माइक्रो कन्टेनमेंट जॉन घोषित

ढाणी पांचेरा के वार्ड 9 व सांडवा के 17 व 18 वार्ड माइक्रो कन्टेनमेंट जॉन घोषित

चूरू, 18 अप्रैल। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष सांवर मल वर्मा ने सरदारशहर तहसील के गांव ढाणी पांचेरा के 4 व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव आने के कारण ढाणी पांचेरा के वार्ड नम्बर 9 में सीताराम व सुरजाराम पुत्र बालूराम जांगिड़ के घर के क्षेत्र वार्ड 9 को हाई रिस्क जोन होने के कारण माइक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित किया है।
इसी प्रकार जिला मजिस्ट्रेट ने बीदासर तहसील के ग्राम साण्डवा में श्रवणराम भार्गव के घर से बंशीजी राठी के घर तक (वार्ड 17), गणेशाराम पुत्र चुनाराम गोदारा के घर से चैनाराम के घर तक एवं मालाराम सारण के घर से बालाराम कांवटिया के घर तक (वार्ड 18) आधा रोड़ को हाई रिस्क जोन होने के कारण माइक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित किया है।
जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेशानुसार इन क्षेत्रों के निवासी घरों में ही रहेंगे तथा चिकित्साकर्मी, पुलिस, एम्बुलेंस व राज्यादेश की पालना करने वाले व्यक्ति इन क्षेत्रों में जाने के लिए अनुमत होंगे। राज्य सरकार द्वारा कोविड के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों की पालना जिले के समस्त नागरिकों द्वारा आवश्यक रुप से की जायेगी। जिन माइक्रो कन्टेनमेंट जोन में अधिक कोविड संक्रमित केस पाये जाने पर उन्हें सील किया जायेगा तथा समुदायों में कोविड-19 से बचने के लिए उचित व्यवहार संबंधी जागरुकता पैदा की जायेगी। संक्रमित व्यक्ति को होम आइसोलेशन संबंधी गाईडलाईन्स की प्रति उपलब्ध करवाई जायेगी तथा संक्रमित व्यक्तियों की संबंधित थानाधिकारी द्वारा दैनिक निगरानी एवं फोन द्वारा स्वास्थ्य संबंधी सूचना प्राप्त की जायेगी। कोविड संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये कम से कम 30 व्यक्तियों को 72 घण्टों के अन्दर ट्रेस किया जायेगा।
  • Powered by / Sponsored by :