कोरोना को हराना है तो सावधानी जरूरी: डॉ मुमताज अली

कोरोना को हराना है तो सावधानी जरूरी: डॉ मुमताज अली

चूरू, 23 अक्टूबर। घांघू के सामुदायिक भवन में क्वारंटाइन गांव के छह कोविड-19 पॉजिटिव युवकों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर शुक्रवार को उनका अभिनंदन कर उन्हें घर के लिए रवाना किया गया।
इस मौके पर उन पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिनंदन किया गया तथा उन्हें मास्क, सेनेटाइजर देकर जरूरी ऐहतियात बरतने की हिदायत के साथ भेजा गया। कार्यक्रम में अंचल के प्रख्यात चिकित्सक डॉ. मुमताज अली ने कहा कि वर्तमान में पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है और हमें इससे लड़ने के लिए बहुत सावधानी और गंभीरता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि इसमें मृत्यु दर बहुत कम है लेकिन इसकी कम्युनिटी स्प्रीडिंग बहुत डरावनी है। सोशल डिस्टेंसिंग रखकर और समुचित हाईजीन के साथ हम इसे हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बुजुर्गो, गर्भवती महिलाओं, बच्चों और गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को इसमें खास ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कोरोना से बचाव व रोकथाम का उपाय यही है कि हम सोशल डिस्टेंसिंग अपनाए, मास्क सेनेटाइजर को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं और अपनी इम्युनिटी को बेहतर बनाने का अनवरत प्रयास करें।
सामाजिक कार्यकर्ता महावीर नेहरा ने युवकों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने यहां रहने के दौरान जिजीविषा व हौसला दिखाते हुए सामुदायिक भवन में श्रमदान किया। उन्होंने कहा कि नेगेटिव होने के उपरांत भी युवकों को सदैव सावधानी रखनी है तथा दूसरे लोगों को भी जागरुक करना है।
बीसीएमओ डॉ अहसान गौरी ने बताया कि गांव के अजय सिहाग, अजय जांगिड़, पंकज जांगिड़, महेंद्र जांगिड़, मुकेश दर्जी, अरविंद रेवाड़ को नेगेटिव आने पर आगामी कुछ दिनों तक ऐहतियात रखने की हिदायत के साथ घर भेजा गया है ।
कार्यक्रम के दौरान ग्राम सेवा सहकारी समिति के पूर्व अध्यक्ष परमेश्वर लाल दर्जी, सामाजिक कार्यकर्ता महावीर नेहरा, शारीरिक शिक्षक सफी मोहम्मद, भूतपूर्व सैनिक रामलाल फगेड़िया, सुखाराम सिहाग, उप सरपंच पूर्ण सिंह, पंच अमित सेवदा, भंवर लाल भांभू, वसीम अकरम, बीरबल नोखवाल, विद्याधर रेवाड़, नेमीचंद जांगिड़, बन्ने खां, सदर नजीर खां, संजय दर्जी, राकेश नाई, मोहम्मद जावेद, देवकरण सिहाग, रणजीत राठौड़, सुभाष बरड़, सुभाष सेवदा, शिवकुमार जांगिड़, आनंद जांगिड़, राकेश बरड़, मोहम्मद रईस, दिनेश जांगिड़, शीलू मनियार, राकेश रेवाड़ आदि ने कोरोना जागरुकता रखने और कोविड-19 के प्रोटोकॉल फॉलो करने का संकल्प लिया ।
  • Powered by / Sponsored by :