चूरू में आयोजित मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम

चूरू में आयोजित मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम

जयपुर, 06 जून। समाज के हर वर्ग में निराशा व असंतोष व्याप्त होने के पीछे प्रदेश की भाजपा सरकार की संवेदनहीनता जिम्मेदार है। भाजपा ने चुनावों के दौरान किसानों, महिलाओं, बेरोजगारों, युवाओं, दलितों से जो वादे किये थे वे थोथे साबित हुए हैं, 15 लाख युवाओं को रोजगार छलावा साबित हुआ है, महिलाओं व बच्चियों का शोषण बढ़ा और सैंकड़ों किसानों को आत्महत्या करनी पड़ी हैं। भारी जनादेश के साथ जीती भाजपा ने जनविरोधी नीतियों को अंजाम देकर आम जनता का अपमान किया है।
उक्त विचार राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने आज चूरू जिले की विधानसभा क्षेत्र सादुलपुर एवं चूरू में आयोजित मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रमों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी ने आज मध्यप्रदेश के मंदसौर में लाखों किसानों को साथ लेकर भाजपा की किसान व कृषि विरोधी सरकार का दोगला चेहरा उजागर कर दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश व महाराष्ट्र में किसानों को गन्ने की फसल की सही लागत नहीं मिलने से भाजपा सरकार को गत् दिनों हुए उप चुनावों में जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर से लेकर दक्षिण तक धरती पुत्र सरकारी अनदेखी से आहत् होकर आत्मघाती कदम उठा रहे हैं, परन्तु उनकी सुनवाई करने की जगह भाजपा सरकार चुनावी जोड़-तोड़ में लगी है और बिना जनादेश प्राप्त किये सरकारें बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि मनरेगा की मजदूरी समय पर नहीं मिलने से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार रोजगार के अधिकार को कुचलना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार की अनदेखी के कारण डॉक्टर बनने का सपना देखने वाले छात्रों के भविष्य पर कुठाराघात हुआ है क्योंकि 1050 सीटों को एमसीआई ने सुविधाओं के अभाव में मान्यता देने पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार जनता को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने में पूरी तरह नाकाम है, कई स्थानों पर 5 से 6 दिन तक पेयजल की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने दावा किया था कि बिजली उत्पादन में सरकार सरप्लस स्थिति में है, परन्तु पूरे प्रदेश में सभी शहरों में घण्टों तक भीषण गर्मी के दौरान विद्युत कटौती का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में संगठित अपराध बढ़ रहे हैं और अपराधों को रोक पाने में सरकार पूरी तरह से विफल रही है।
उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष होने के कारण सरकार कई ऐसी घोषणाएं कर रही हैं जो दिखने में लुभावनी लगती है, परन्तु उनका वास्तविकता से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि मुफ्त दवा योजना के पेटे गत् कांग्रेस सरकार की तुलना में ज्यादा खर्च किया गया है जबकि सरकारी अस्पतालों में खांसी-झुकाम जैसी बीमारियों तक के लिए दवाईयां उपलब्ध नहीं है और भ्रष्टाचार को संस्थागत कर सरकार ने सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को पंगु बना दिया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का बूथ कार्यकर्ता निरन्तर साढ़े चार वर्षों में आम जनता के बीच में मजबूती के साथ खड़ा होकर सरकार की वादाखिलाफी को उजागर कर रहा है और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरी ईमानदारी के साथ जनता का साथ दिया है तथा भाजपा सरकार की वादाखिलाफी का पर्दाफाश किया है, जिसके परिणामस्वरूप कांग्रेस ने गत् चार वर्षों में हुए सभी उप चुनावों में सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में आयोजित हो रहे मेरा बूथ-मेरा गौरव कार्यक्रम से कार्यकर्ताओं के बीच नई ऊर्जा का संचार हो रहा है और ऊंचे मनोबल के साथ कार्यकर्ता आगामी विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए कमर कस चुके हैं ताकि सत्ता की बागडौर सम्भालकर जनसेवा की जा सके।
कार्यक्रमों को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं राजस्थान सहप्रभारी श्री काजी मोहम्मद निजामुद्दीन सहित अनेक प्रमुख कांग्रेस नेताओं ने भी सम्बोधित किया।
  • Powered by / Sponsored by :