समस्या समाधान के लिए प्रशासन संवेदनशील लेकिन कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती से निबटा जाएगा : नायक

समस्या समाधान के लिए प्रशासन संवेदनशील लेकिन कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती से निबटा जाएगा : नायक

चूरू, 08 जून। जिला कलेक्टर श्री संदेश नायक ने कहा है कि जिला प्रशासन किसी भी वाजिब समस्या के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है तथा आमजन के साथ है लेकिन किसी भी सूरत में किसी को भी कानून व्यवस्था बिगाड़ने की छूट नहीं दी जाएगी तथा कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले तत्वों से सख्ती से निबटा जाएगा ताकि आमजन में शासन-प्रशासन का इकबाल बुलंद रहे ।
उन्होंने बताया कि जिले में भारतीय दंड संहिता की धारा 144 अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू है और इसका उल्लंघन दंडनीय अपराध है।
उन्होंने बताया कि जिले के बीदासर कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जनप्रतिनिधियों के बीच हुई वार्ता के बाद सहमति परचार चिकित्सकों व नर्सिंगकर्मियों को लगाया गया है।
उन्होंने बताया कि बीदासर में आमजन व जनप्रतिनिधियों की मांग पर तीन चिकित्सक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से लगाये गये हैं ।
स्थानांतरित चिकित्सक सोमवार से कार्यग्रहण करेंगे । इसके अलावा सांडवा सीएचसी से एक चिकित्सक को बीदासर सीएचसी में पदस्थापित किया गया है । इससे पहले सीएचसी पर जनप्रतिनिधियों की मांग पर नर्सिगकर्मी सभी पदों पर लगाये गये हैं । रिक्त पदों को भरने के लिये अलग से स्टाफ को प्रतिनियुक्ति किया जा रहा हैं । उन्होंने बताया कि शनिवार को हुई वार्ता के बादसीएचसी बीदासर पर सोनाग्राफी व रेडियोग्राफर तथा महिला चिकित्सक की नियुक्ति के लिये प्रस्ताव बनाकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय को भेजा गया हैं । प्रस्ताव पर स्वीकृति के बाद जल्द निदेशालय से नियुक्ति हो सकेंगी । सीएचसी पर समय पर निशुल्क जांच व दवा योजना का लाभ दिलवाने के लिये बीसीएमओ सुजानगढ़ हर सप्ताह मॉनिटरिंग कर रिपोर्ट भिजवायेंगे ।
  • Powered by / Sponsored by :