चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की हो समुचित मॉनीटरिंग, लापरवाहों पर हो कार्रवाई - वर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की हो समुचित मॉनीटरिंग, लापरवाहों पर हो कार्रवाई - वर्मा

चूरू, 02 अगस्त। जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने अधिकारियों से कहा है कि जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की समुचित मॉनीटरिंग हो, डोर टू डोर सर्वे में गुणवत्ता बनी रहे तथा समुचित ढंग से कोविड वैक्सीनेशन जारी रहे, यह अत्यंत जरूरी है।
वे सोमवार को अपने कक्ष में आयोजित कोविड वैक्सीनेशन डिस्टि्रक्ट टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन और अन्य सूचनाएं एकदम सही और समयबद्ध होनी चाहिए। सेवाओं में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कार्मिकों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करें। हाल ही में लगाए गए कोविड सहायकों की सेवाओं का उपयोग कोविड वैक्सीनेशन, डोर टू डोर सर्वे और मौसमी बीमारियों की रोकथाम के कार्यों में करें। जिला कलक्टर ने सीईओ रामनिवास जाट से कहा कि वे गांवों में डोर टू डोर सर्वे की समुचित मॉनीटरिंग करें। उन्होंने सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा से कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से नहीं जुड़े हुए निजी अस्पतालों को जोड़ने के लिए आवश्यक कार्यवाही करें ताकि लोगों को योजना का और बेहतर लाभ मिलना शुरू हो। उन्होंने कहा कि योजना में अधिक से अधिक लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं, इसके लिए समुचित प्रचार-प्रसार करें।
जिला कलक्टर ने इस दौरान जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के कार्य में गति लाने के निर्देश दिए और कहा कि कोविड की तीसरी लहर की आशंका के मध्येनजर हमें अपने संसाधनों को मजबूत करने का काम करना चाहिए ताकि किसी भी तरह की स्थिति पैदा होने पर हम लोगों की जान की रक्षा कर सकें। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन स्थल पर आने वाले लोग पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें। जिन लोगों को पहला डोज लगने के बाद निर्धारित अवधि पूर्ण हो गई है तो उन्हें दूसरा डोज लगवाया जाना सुनिश्चित करें।
सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा एवं डीआरसीएचओ डॉ विश्वास मथुरिया ने जिले में चल रहे वैक्सीनेशन शिविरों के बारे में जानकारी दी और बताया कि वैक्सीन मिलने के साथ ही तत्काल उनका समुचित उपयोग सुनिश्चित किया जा रहा है। इस दौरान सीईओ रामनिवास जाट, एसीईओ डॉ नरेंद्र चौधरी, पीएमओ डॉ एफएच गौरी, एडिशनल सीएमएचओ डॉ बीएल सर्वा, डिस्कॉम एसई के के कस्वां, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, आयुर्वेद उपनिदेशक अनिल मिश्रा, सीडीपीओ सीमा सोनगरा, नर्सिंग अधीक्षक बजरंग हर्षवाल सहित अधिकारीगण मौजूद थे।
  • Powered by / Sponsored by :