कोविड प्रोटोकॉल की पालना के साथ मनाया जाएगा स्वाधीनता दिवस

कोविड प्रोटोकॉल की पालना के साथ मनाया जाएगा स्वाधीनता दिवस

चूरू, 2 अगस्त। जिले में स्वाधीनता दिवस 2021 राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल की पालना के साथ मनाया जाएगा। जिला कलक्टर जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में इस संबंध में आयोजित बैठक में स्वाधीनता दिवस की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दायित्व सौंपे और आवश्यक निर्देश दिए।
इस मौके पर जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि दिए गए दायित्वों का निष्ठा के साथ निर्वहन करें और यह सुनिश्चित करें कि गरिमामय ढंग से स्वाधीनता दिवस समारोह का आयोजन हो। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समारोह में कोविड प्रोटोकॉल एवं सोशल डिस्टेसिंग की अक्षरशः पालना सुनिश्चित की जानी है। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से प्राप्त दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी के मध्येनजर विद्यार्थियों को कार्यक्रमों में शामिल नहीं किया जाएगा। मुख्य समारोह में राज्यपाल के संदेश का पठन किया जाएगा। वैक्सीनेशन, चिरंजीवी राजस्थान, गतिमान राजस्थान आदि थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में कोरोना वॉरियर्स (पुलिसकर्मी, चिकित्साकर्मी, सफाईकर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी), जनप्रतिनिधियों एवं शहीद परिवार सदस्यों को आमंत्रित किया जाएगा। विभिन्न पुरस्कारों, उपाधियों एवं वीरता पुरस्कारों से सम्मानित व्यक्तियों, राष्ट्रीय-राज्य व जिला स्तर पर सम्मानित शिक्षकों तथा साहित्य, कला व संस्कृति के क्षेत्र मे ंकार्य करने वाले सुप्रतिष्ठित व्यक्तियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। स्वाधीनता सेनानियों एवं अन्य वरिष्ठ नागरिकों को उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा के मध्येनजर आमंत्रित नहीं किया जाएगा। उपखंड स्तरीय समारोह में एसडीएम ध्वजारोहण करेंगे तथा ग्राम पंचायतों में सरपंचों द्वारा झंडा फहराया जाएगा। समस्त राजकीय कार्यालयों एवं विद्यालयों में ध्वजरोहण किया जाएगा। संस्थाओं एवं जन साधारण से भी अनुरोध किया गया है कि राष्ट्रीय ध्वज अपने-अपने भवनों एवं निवास स्थानों पर फहराएं।
एडीएम पीआर मीना ने बिंदुवार दायित्वों की जानकारी दी और कहा कि अधिकारी गंभीरता और निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। बैठक में एसडीएम अभिषेक खन्ना, डीवाईएसपी ममता सारस्वत, सीडीईओ लालचंद वर्मा, सानिवि एसई सुनील कालानी, उद्योग महाप्रबंधक योगेश शर्मा, लोहिया कॉलेज के सहायक आचार्य मूलचंद, उम्मेद गोठवाल, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा, पीएमओ डॉ एफएच गौरी, आरआई रणवीर सिंह, डीएसओ सुरेंद्र महला, जिला परिषद के रमजान अली, पीएचईडी एसई जेआर नायक, नगर परिषद के द्वारका प्रसाद एवं हेमंत तंवर सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।
  • Powered by / Sponsored by :