जिला कलक्टर संदेश नायक ने सुनी लोगों की फरियाद

जिला कलक्टर संदेश नायक ने सुनी लोगों की फरियाद

चूरू, 13 जून। जिला कलक्टर संदेश नायक ने गुरुवार को अटल सेवा केंद्र में आयोजित जन सुनवाई में आमजन की शिकायतें सुनीं और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर हुई चूरू जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में विभिन्न प्रकरणों पर चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि वे तत्काल इन प्रकरणों पर कार्यवाही कर आमजन को राहत प्रदान करें।
इस मौके पर आमजन की समस्याएं सुनते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार अधिकारीगण लोगों की समस्याओं का त्वरित एवं संवेदनशीलता के साथ समाधान कर लोगों को राहत प्रदान करें। सतर्कता समिति में दर्ज जिन प्रकरणों में जांच रिपोर्ट अपेक्षित है, उनमें तत्काल जांच रिपोर्ट भिजवाएं तथा यह भी सुनिश्चित करें कि उनमें आपकी टिप्पणी एकदम स्पष्ट हो ताकि प्रकरण में समुचित निर्णय किया जा सके। अतिक्रमण से जुड़े प्रकरणों में निष्पक्ष कार्यवाही करें ताकि शासन-प्रशासन का इकबाल बुलंद हो। उन्होंने कहा कि आमजन से जुड़े प्रकरणों में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने विभाग की सेवाओं तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाएं तथा ऑनलाइन दर्ज प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करें। आवास योजना में वंचित लोगों को नियमानुसार लाभ दें।
इस दौरान जिला प्रमुख हरलाल सहारण, सीईओ डीआर सुथार, एसीईओ नरेंद्र चैधरी, कोषाधिकारी फूलसिंह, एसडीएम श्वेता कोचर, प्रोग्रामर नरेश बारोठिया, डीएसओ सुरेंद्र महला, एफएच गौरी, सांख्यिकी के सहायक निदेशक पीसी सोनी तथा अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।
  • Powered by / Sponsored by :