कलक्टर नायक व सभापति पायल ने किया एक परिंडा एक रोटी अभियान का शुभारंभ

कलक्टर नायक व सभापति पायल ने किया एक परिंडा एक रोटी अभियान का शुभारंभ

चूरू, 16 अप्रैल। जिला कलक्टर संदेश नायक एवं सभापति पायल सैनी ने गुरुवार को चूरू नगर परिषद के ‘एक परिंडा एक रोटी’ अभियान का शुभारंभ किया। इस मौके उन्होंने परिंदों के लिए पानी का परिंडा रखा और चुग्गा डाला।
इस मौके पर जिला कलक्टर संदेश नायक ने कहा कि नगर परिषद की ओर से शुरू किया गया यह अभियान मूक पक्षियों की सुरक्षा के लिए अच्छा है। ऎसे समय में जबकि लॉक डाऊन व कफ्र्यू के कारण लोग बाहर नहीं निकल रहे हैं, ऎसे में इन पक्षियों के लिए भी दाने-पानी का संकट हो सकता है, इस सोच के साथ यह अभियान शुरू किया गया है, जो निस्संदेह हमारी प्राणीमात्र के कल्याण की सोच को सामने रखता है । उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे अपने अपने घरों में पक्षियों के लिए दाने-पानी की व्यवस्था अवश्य करें । उन्होंने कहा कि जल, जंगल और जमीन की सुरक्षा बहुत जरूरी है, प्रत्येक व्यक्ति को इस दिशा में जागरुक रहना चाहिए ।
सभापति पायल सैनी ने बताया कि नगर परिषद की ओर से ‘एक परिंडा एक रोटी’ अभियान की शुरुआत की जा रही है। अभियान के तहत आज इंद्रमणि पार्क में 30 परिंडे रखे गए हैं तथा दाना डाला गया है। शहर के सभी पार्कों में यह व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा प्रत्येक व्यक्ति से यह उम्मीद है कि वह अपनी छत पर एक परिंडा और रोज एक रोटी पक्षियों के लिए जरूर रखे । उन्होंने कहा कि प्राणिमात्र की सुरक्षा हमारी संस्कृति रही है । मानवता के लिए यह एक विकट समय है, इसमें प्रत्येक व्यक्ति की मानवीय सोच ही दुनिया को सुरक्षित रख सकेगी। इस दौरान कमिश्नर द्वारका प्रसाद, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, नगर परिषद पीआरओ किशन उपाध्याय आदि भी मौजूद थे ।
  • Powered by / Sponsored by :