शहर के एमबी चिकित्सालय में लगी आग, कोई जनहानि नहीं, कलक्टर पहुंचीं मौके पर, दिये आवश्यक निर्देश

शहर के एमबी चिकित्सालय में लगी आग, कोई जनहानि नहीं, कलक्टर पहुंचीं मौके पर, दिये आवश्यक निर्देश

उदयपुर, 18 जून/शहर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय के केंसर वार्ड में मंगलवार को शोर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई । फायर बिग्रेड के माध्यम से आग बुझाते हुए स्थिति पर नियंत्रण के प्रभावी प्रयास किये गये । इस दौरान किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है । अस्पताल प्रशासन ने तुरंत मुस्तैदी के साथ कार्य करते हुए वार्ड में इलाजरत मरीजों को गहन चिकित्सा इकाई एवं अन्य वार्डों में शिफ्ट किया गया ।
जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची एवं स्थिति का जायजा लिया । उन्होंने आग की चपेट में आए कैंसर वार्ड एवं अन्य कक्षों का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिये । उन्होंने आग लगने के कारण वहां परिसर में हो रहे धुआं की निकासी के लिए मौजूद अधिकारियों को तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिये । इसके पश्चात कलक्टर कैंसर वार्ड से अन्य वार्ड में शिफ्ट किये गये मरीजों के पास पहुंची एवं उनके परिजनों से चर्चा की कुशलक्षेप पूछी । इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल प्रशासन को निर्देशित किया कि स्थिति पर नियंत्रण होते ही पीडब्ल्यूडी, बिजली एवं अन्य विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं सुचारू रूप से प्रारंभ करवाना सुनिश्चित करें एवं वार्ड के इलाजरत मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखें।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) संजय कुमार, आरएनटी प्राचार्य डॉ. डी.पी.सिंह, एमबी चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. लाखन पोसवाल, मुख्य चिकित्स एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी सहित अस्पताल प्रशासन के जुड़े अधिकारीगण, पुलिस प्रशासन एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
  • Powered by / Sponsored by :