सीएमएचओ डॉ.मनमोहन गुप्ता ने किया सोमासी, झारिया व सहजुसर पीएचसी का निरीक्षण

सीएमएचओ डॉ.मनमोहन गुप्ता ने किया सोमासी, झारिया व सहजुसर पीएचसी का निरीक्षण

चूरू, 05। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में सोमवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनमोहन गुप्ता ने सोमासी, झारिया व सहजुसर गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कृमि मुक्ति अभियान के तहत बच्चों को एल्बेंडाजोल की दवा खिलायी। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को कोरोना वायरस जागरूकता के साथ मौसमी बीमारियों डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए प्रभावी एंटीलार्वा गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिए। तीनों पीएचसी पर सभी की उपस्थिति की जांच की गई ।
सीएमएचओ डॉ मनमोहन गुप्ता ने बताया कि पीएचसी सोमासी, झारिया व सहजुसर पर निरीक्षण के दौरान सभी र्कामिक उपस्थित मिलें। इस दौरान लैबर रूम, स्टोर, लैब में होने वाली जांचों के बारे में जानकारी ली तथा तीनों पीएचसी परिसर में साफ-सफाई का निरीक्षण किया गया। राज्य सरकार की सभी फ्लेगशिप योजनाओं की प्रगति पर सोमासी पीएचसी प्रभारी डॉ तपेश व झारिया प्रभारी डॉ तैय्यब तथा सहजुसर प्रभारी डॉ बसंत से जानकारी ली गई। मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना व जांच योजना में आमजन को लाभ देने के निर्देश दिये। कोरोना काल मे आक्सीजन के संबंध में सिलेंडर की जांच की गई। मौसमी बीमारियों के रोकथाम के लिये कार्य योजना बना कर काम करने के निर्देश दिए। कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करने तथा नो मास्क नो एन्ट्री को सख्ताई से लागू करने के निर्देश दिये गये। उन्होंने सभी र्कामिकों को मरीजों को समय पर उपचार सुविधा उपलब्ध करवाने निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान र्कामिकों को निर्धारित यूनिफार्म व पहचान पत्र रखने के निर्देश दिये ।
निरीक्षण में बीसीएमओ डॉ अहसान गौरी, सहायक प्रशासनिक अधिकारी प्यारेलाल गहलोत व बीपीएम ओमप्रकाश प्रजापत सहित कई र्कामिक मौजूद रहे ।
जिले में 35 नये कोरोना पॉजिटिव
जिले में मिली जांच रिपोर्ट में 35 नये कोरोना पॉजिटिव आये है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनमोहन गुप्ता ने बताया कि सोमवार को मिली जांच रिपोर्ट में 35 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव आये है।
  • Powered by / Sponsored by :