रेलवे के साथ पार्टनरशीप के लिये राज्य सरकार आगे आये - जोशी

रेलवे के साथ पार्टनरशीप के लिये राज्य सरकार आगे आये - जोशी

चित्तौड़गढ़ 12 दिसंबर/ चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र के प्रतापगढ जिला मुख्यालय को रेल्वे सुविधा से जोडा जाना चाहिए । उक्त बात सांसद सी.पी.जोशी ने गुरुवार को लोकसभा में कहीं।
सांसद सी.पी.जोशी ने कहा कि प्रतापगढ़ जिला शेड्यूल 5 में अनुसूचित जनजाति बाहुल्य जिला है । यहाँ पर जो 70 सालों में नहीं हुआ वह पिछले 5 वर्षो में हुआ हैं। दो नये रेलमार्ग के सर्वे प्रतापगढ़ से मंदसौर एवं प्रतापगढ़ से बांसवाड़ा की स्वीकृति हुई हैं ।
सरकार ने केन्द्रीय विद्यालय और पासपोर्ट सेवा केन्द्र तथा नवोदय विद्यालय, बिजली, सड़कों से सम्बंधित कई ऐतिहासिक कार्य करवाए है व अप्रेल में केन्द्रीय विद्यालय भी प्रारम्भ हो जाएगा। यह सौगातें इस क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी।
सांसद जोशी ने कहा कि रेलवे नये रेल मार्ग के लिए रेट ऑफ रिटर्न देखता है परंतु जनहित में राज्य सरकार, केन्द्र सरकार के साथ मिलकर प्रतापगढ़ में रेल मार्ग को शीघ्र मूर्त रूप प्रदान करने का काम करे। सांसद जोशी ने कहा कि देश में अन्य राज्य सरकारे भी केन्द्र के साथ एम.ओ.यू. करके कम रेट ऑफ रिटर्न के बावजूद जनहित में नए रेल मार्ग के निर्माण में सहयोग कर रही है।
सांसद जोशी ने कहा कि संसदीय क्षेत्र में रेल्वे के विद्युतीकरण, दोहरीकरण, ब्रोडगेज कन्वर्शन, नई रेलवे लाईन सहित नई रेलवे लाईन सर्वे के कार्य प्रगति पर है।
  • Powered by / Sponsored by :