स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग एवं समर्पण के प्रति हम सब नतमस्तक - मुख्यमंत्री

स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग एवं समर्पण के प्रति हम सब नतमस्तक - मुख्यमंत्री

जयपुर, 31 जुलाई। भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर 9 अगस्त को प्रदेश के सभी 29 स्वतंत्रता सेनानियों का राज्य सरकार की ओर से उनके घर जाकर अभिनंदन किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने देश को आजाद कराने में इन स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान का स्मरण करते हुए यह महत्वपूर्ण निर्णय किया है।
श्री गहलोत ने कहा है कि आज हम इन सभी स्वतंत्रता सेनानियों के कारण ही खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के स्वतंत्रता संग्राम तथा भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए देश को आजाद कराने में इन सभी ने अमूल्य योगदान दिया। उनके त्याग, समर्पण एवं देशप्रेम के जज्बे के सामने हम सभी नतमस्तक एवं कृतज्ञ हैं। इन्हीं की बदौलत हमारे देश में लोकतंत्र कायम हो सका। युवा पीढ़ी को इनके त्याग एवं समर्पण से प्रेरणा लेनी चाहिए। उनके प्रति सम्मान व्यक्त करना हम सबका दायित्व है।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 एवं इन स्वतंत्रता सेनानियों की अधिक उम्र को दृष्टिगत रखते हुए संबंधित जिलों के जिला मजिस्ट्रेट, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट या उपखण्ड मजिस्ट्रेट घर पर जाकर उनका अभिनंदन करें। सभी वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानियों को श्री गहलोत की ओर से प्रेषित शुभकामना संदेश प्रदान कर तथा अंगवस्त्र ओढ़ाकर उनका सम्मान किया जाएगा।
  • Powered by / Sponsored by :