गूगल ने डिजिटल पेमेंट Paytm और Paytm first games को नियमों के उल्लंघन के आरोप में गूगल प्ले स्टोर से हटाया

गूगल ने डिजिटल पेमेंट Paytm और Paytm first games को नियमों के उल्लंघन के आरोप में गूगल प्ले स्टोर से हटाया

नई दिल्ली । डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विस एप Paytm को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। गूगल के Paytm को हटाने के पीछे पेटीएम द्वारा नियमों का उल्लंघन करना बताया है जिस कारण यह निर्णय लिया गया है । भारत में गूगल प्ले स्टोर के मुताबिक वह किसी गैंबलिंग, जुआ खेलने वाले, ऑनलाइन कैश वाले गेम्स एप का समर्थन नहीं करते है. जगह नहीं दे सकता जो ऑनलाइन कैश वाले गेम, जुए या सट्टे को आयोजित करते हों। पेटीएम Paytm first games के जरिए पैसे जीतने का दावा करती है। मुख्य एप्लीकेशन के साथ साथ Paytm first games को भी प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है। भारत में पेटीएम इस्तेमाल करने वालों की बड़ी संख्या मौजूद है।
बता दें कि भारत में आईपीएल जैसे प्रमुख खेल आयोजनों से पहले इस तरह के ऐप बड़ी संख्या में लॉन्च किए जाते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का नवीनतम सत्र 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाला है.
Google के मुताबिक इस बारे में डेवलपर्स को पहले से ही सूचना दी जा चुकी है। वे उनके साथ लगातार संपर्क में हैं। उम्मीद की जा रही है कि नियमों का पालन करने के साथ ही Google Play Store पर डिजिटल वॉलेट और ई-कॉमर्स ऐप वापस आ जाएगा । लेकिन जो लोग iPhone और iPad उपयोगकर्ता हैं उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह एप एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है |
वहीं पेटीएम ने ट्वीट कर उम्मीद जताई है कि फिलहाल पेटीएम एंड्रॉयड एप डाउनलोड करने के लिए अस्थाई तौर पर गूगल प्ले स्टोर पर उलपब्ध नहीं है, ये ऐप जल्दी वापस उलब्ध हो जायेगा, आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है।
  • Powered by / Sponsored by :