क्षेत्र में हर गतिविधि पर बारीकी से निगाह रखें माईक्रो ऑब्र्जवर - केन्द्रीयपर्यवेक्षक

क्षेत्र में हर गतिविधि पर बारीकी से निगाह रखें माईक्रो ऑब्र्जवर - केन्द्रीयपर्यवेक्षक

बूंदी, 5 दिसंबर। विधानसभा आम चुनाव 2018 के लिए नियुक्त माइक्रो ऑब्जर्वर का अंतिम प्रशिक्षण भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त केन्द्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बुधवार को कलक्टे्रट सभागार में सम्पन्न हुआ ।
प्रशिक्षण को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय पर्यवेक्षक डॉ. विजय नामदेवराव झाडे ने कहा कि माइक्रो ऑब्जर्वर अपने क्षेत्र में हर गतिविधि पर बारीकी से निगाह रखते हुए पारदर्शिता, शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष निर्वाचन संपन्न कराएं ।
उन्होंने कहा कि माइक्रो ऑब्जर्वर अपने दायित्व के प्रति सजग रहें । सुव्यवस्थित मतदान की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं । साथ ही मतदान पूर्व से पश्चात तक की सभी व्यवस्थाएं सुचारू रहे इसके लिए वे सजगता से कार्य करें ।
हिण्डोली विधानसभा के लिए नियुक्त केन्द्रीय पर्यवेक्षक श्री नरेन्द्र शंकर पांडेय कहा कि माईक्रो ऑब्र्जवर को हरपक्ष पर सूक्ष्म पर्यवेक्षण करना होगा । मतदान आरंभ होने, मतदाताओं के प्रतिशत मतदान केन्द्र के दौरान शांति व्यवस्था एवं समयबद्धता के साथ सभी कार्य पूर्ण होने पर निगरानी रखनी होगी । समन्वय के साथ किसी भी समस्या का समाधान त्वरित करना होगा ।
जिला निर्वाचन अधिकारी महेश चन्द्र शर्मा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा रखी गई सुगम मतदान की थीम के अनुसार मतदाताओं का मतदान के दौरान सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए । दिव्यांग मतदाताओं को कतारों में नहीं लगना पड़े इसकी पूर्ण सुनिश्चितता की जाए । उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पूर्ण पालना सुनिश्चित करें । जिला निर्वाचन अधिकारी ने माइक्रो आब्जर्वर से पूरी सजगता के साथ मतदान प्रक्रिया पर सूक्ष्म नजर रखने के साथ ही मतदान समाप्ति के बाद निर्धारित प्रावधानों के अनुसार कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए । प्रशिक्षण के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने सुरक्षा व्यवस्था संबंधी जानकारी दी ।
  • Powered by / Sponsored by :