सर्वश्रेष्ट कृषक गतिविधियों के पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित

सर्वश्रेष्ट कृषक गतिविधियों के पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित

बूंदी, 19 जुलाई। आत्मा योजनान्तर्गत वर्ष 2019-20 में राज्य, जिला एवं पंचायत समिति स्तर पर कृषकों को पुरस्कृत किया जाएगा ।
उपनिदेशक कृषि एवं पदेन परियोजना निदेशक आत्मा रमेशचंद जैन ने बताया कि इस वर्ष कृषि एवं सम्बद्ध विभागों से जुड़े से किसान सम्मानित किए जाएंगे । योजना में जिलेमें कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन एंव डेयरी, जैविक खेती एवं नवाचार कृषक को सर्वश्रेष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत किया जाएगा । पंचायत समिति स्तर पर 10 हजार रुपए, जिला स्तर पर 25 हजार तथा राज्य स्तर पर 50 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा ।
उन्होंने बताया कि योजना में इच्छुक कृषक जिस गतिविधि के लिए आवेदन करने चाहते है वे आवेदन पत्र कृषि विज्ञान केन्द्र, पशुपालन, कृषि विभाग, उद्यान विभाग, क्षेत्र में कार्य कर रहे कृषि पर्यवेक्षक/सहायक कृषि अधिकारी सहित आत्मा कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं । उन्होंने बताया कि पूर्व में वर्ष 2009-10 से 2018-19 तक योजना में पुरस्कृत हो चुके कृषक प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो सकेंगे । एक से अधिक गतिविधि के लिए आवेदन करने पर भी एक गतिविधि के लिए ही पुरस्कार देय होगा । प्राप्त आवेदन पत्रों की निर्धारित कमेटी से प्रारंभिक जांच के बाद अंतिम निर्णय आत्मशाषी परिषद की बैठक में लिया जाएगा ।
उन्होंने बताया कि कृषक आवेदन पत्र के साथ जमाबंदी, आधार कार्ड, प्रमाणित फोटो, मोबाइल नम्बर, पूर्ण पता व जिस गतिविधि के लिए आवेदन किया जा रहा है उस गतिविधि के पांच-सात फोटो मय संक्षिप्त विवरण के आत्मा कार्यालय में 31 अगस्त तक प्रस्तुत कर सकेंगे ।
  • Powered by / Sponsored by :