मिड-डे मील में दुध का पैसा नहीं दे रही सरकार - लक्ष्मीकान्त भारद्वाज

मिड-डे मील में दुध का पैसा नहीं दे रही सरकार - लक्ष्मीकान्त भारद्वाज

जयपुर, 12 सितम्बर 2019। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकान्त भारद्वाज ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार दुध की सप्लाई करने वाली डेयरियों को दुध का भुगतान नहीं कर रही है, इसलिए इन डेयरियों ने स्कूलों में दुध की सप्लाई बन्द कर दी है।

भारद्वाज ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने सरकारी स्कूलों के बच्चों को पूर्ण पोषण मिले इसलिए भोजन के साथ अन्नपूर्णा दुग्ध योजना शुरू की थी, जिससे प्रदेश के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 2 लाख से ज्यादा बच्चों को इस योजना का लाभ मिल रहा था। जिसमें प्रतिदिन 200 मिली लीटर दुध प्रत्येक बच्चे को दिया जाता था। लेकिन सरकार बदलने के साथ ही दुध की सप्लाई करने वाली डेयरियों को कांग्रेस सरकार ने पैसा देना बन्द कर दिया, जिससे ज्यादातर स्कूलों में बच्चों को दुध नहीं मिल रहा है।

भारद्वाज ने कहा कि कई संस्था प्रधानों ने उच्चाधिकारियों को लिखकर दे दिया है कि उनके स्कूलों में दुध की सप्लाई बन्द हो गई है, लेकिन फिर सरकार के कानों पर जूँ नहीं रेंग रही। यहाँ तक कि कई सारी स्कूलों में शिक्षकों ने अपने पैसे से इन डेयरियों को भुगतान किया। लेकिन सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में नाकाम साबित हुई और प्रदेश के स्कूलों में इस योजना से मिलने वाले दुध का करोड़ों रूपये का भुगतान अटका दिया।

भारद्वाज ने कहा कि सरकार के लिए इससे बड़ी शर्म की बात हो नहीं सकती, की वो पैसे की कमी का हवाला देकर प्रदेश के बच्चों को दुध भी ना पिला पायें। हम सरकार से मांग करते है कि वो अपने खजाने से तुरन्त प्रभाव से राशि जारी कर बकाया का भुगतान करें और यह योजना निरन्तर चलती रहे ये सुनिश्चित करें।
  • Powered by / Sponsored by :