युवा, किसान व गरीब के हक के लिए कांग्रेस सरकार को चैन से नहीं बैठने देगी भाजपा : मदन लाल सैनी

युवा, किसान व गरीब के हक के लिए कांग्रेस सरकार को चैन से नहीं बैठने देगी भाजपा : मदन लाल सैनी

जयपुर, 08 फरवरी 2019। किसानों की कर्ज माफी के मुददे पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर आज भाजपा पदाधिकारियों सहित हजारों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। प्रदेशभर में इस मुददे पर 1 लाख से अधिक भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी के नेतृत्व में जयपुर शहर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने आज प्रातः प्रदेश कार्यालय पर एकत्रित होकर सिविल फाटक की ओर कूच किया, इससे पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसान विरोधी सरकार है।
सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे उस दिशा में अब तक कोई काम नहीं हो रहा है। केवल 10 दिन में कर्ज माफी की बात करने वाली कांग्रेस निरंतर किसानों को धोखा देने का काम कर रही है। किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी तक भाजपा के कार्यकर्ता सरकार को चैन से नहीं बैठने देंगे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी सभाओं में जोर-शोर से कह रहे थे कि सरकार बनते ही 10 दिन में सम्पूर्ण कर्ज माफी करेंगे। सरकार बने 50 दिन से अधिक होने के बाद भी राज्य सरकार इस दिशा में गम्भीर नहीं है। सरकार को यह भी पता नही है कि इस कर्ज माफी के लिए धन कहां से आयेगा। सैनी ने कहा कि सरकार किसानों को छलने के लिए कभी कमेटी बनाती है तो कभी अध्ययन दल बनाती है।
उन्होंने कहा कि वास्तव में भारतीय जनता पार्टी ही किसान हितैषी पार्टी है। भाजपा की सरकार ने प्रदेश में किसानों के 50 हजार रूपये तक के ऋण माफ किये थे। केंद्र की भाजपा सरकार ने भी किसानों के कल्याण के लिए फसल बीमा योजना तथा मृदा परीक्षण प्रयोगशाला प्रारम्भ करने जैसे अनेक ऐतिहासिक कार्य किये है।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, प्रदेश प्रवक्ता तथा विधायक सतीश पूनिया, पूर्व मंत्री व विधायक कालीचरण सराफ, विधायक नरपत सिंह राजवी, विधायक अशोक लाहोटी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अरूण चतुर्वेदी, विधायक रामलाल शर्मा, कैलाश वर्मा, जयपुर शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
भाजपा के जेल भरो आंदोलन के दौरान सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष मधु शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार, मीडिया संपर्क प्रमुख आनंद शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता अल्का गुर्जर, लक्ष्मीकांत भारद्वाज, मुकेश पारीक, अमित गोयल, जितेंद्र श्रीमाली, पंकज मीणा, अमीन पठान सहित पार्टी के अनेक पदाधिकारी व हजारों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
विरोध प्रदर्शन के दौरान महिला मोर्चा की कार्यकर्ता अंजू मिश्रा को गंभीर चोट आई, उनके हाथ में फ्रेक्चर हो गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने अस्पताल जाकर उनसे कुशल क्षेम भी पूछी । प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज, युवा मोर्चा के महामंत्री जे.पी. यादव, प्रेम सिंह बनवासा सहित अनेक कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करने के दौरान घायल हुए।
  • Powered by / Sponsored by :