विद्यार्थी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

विद्यार्थी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

बीकानेर,19 जुलाई । राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना (आरयूआईडीपी) की परियोजना सहायता सलाहकार इकाई द्वारा सेठ हमीरमल बांठिया राजकीय बालिका उ मा वि भीनासर बीकानेर में विद्यार्थी जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत सीवरेज की उपयोगिता विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में लगभग 72 विद्यार्थियों नें भाग लिया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सुरभि गहलोत कक्षा 12, दूसरा स्थान प्रियंका गहलोत कक्षा 12 व तीसरा स्थान राधा चौधरी ने प्राप्त किया
कार्यक्रम में पी.एस.सी.,आरयूआईडीपी इकाई के सामुदायिक अधिकारी बी.एल. गोठवाल ने बताया कि समाज विकास में विद्यार्थियों की अहम भूमिका होती है । अतः विकास कार्यां की जानकारी विद्यार्थियों को होनी आवश्यक है, गोठवाल ने कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए अनुषासन में रहते हुए परिश्रम करें ।
कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाचार्य मोहन लाल ने रूडिप परियोजना के तहत किये जा रहे आधारभूत विकास कार्यां में जनसामान्य की भूमिका पर बोलते हुए कहा कि हमारे सहयोग से ही काम जल्दी पूरे होंगे और हम सभी को फायदा होगा । प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों को आरयूआईडीपी काम में सहयोग एवं जाग्रति लाने का आग्रह किया ।
आरयूआईडीपी बीकानेर के एईएन अनुराग शर्मा ने प्रोजेक्ट के अंतर्गत सीवरेज प्रणाली के लाभ, उपयोग एवं रखरखाव के साथ ही इस कार्य में विद्यार्थियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर भी प्रकाश डाला ।
इस कार्यक्रम में शाला के शिक्षक-शीक्षिकाओं व सीओटी सदस्यों ने भी अपनें विचार व्यक्त किए।
  • Powered by / Sponsored by :