अवैध बजरी के विरुद्ध प्रशासन का सफल अभियान

अवैध बजरी के विरुद्ध प्रशासन का सफल अभियान

भीलवाडा, 20 जनवरी/ जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अवैध बजरी के खिलाफ स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान से बजरी माफिया में हडकंप मचा हुआ है। स्पेशल टास्क फोर्स ने अपने गठन के साथ ही अवैध बजरी खनन एवं परिवहन पर कार्यवाही करते हुए पिछले 10 दिनों में 68 वाहन जब्त कर संबंधितों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करवाये हैं।
फोर्स के प्रभारी आईएएस अतहर आमीर खान ने बताया कि जिले में बजरी खनन के क्षेत्रों में फोर्स की टीमों द्वारा लगातार दबिश दी जा रही है। विशेषकर रात्रि में बजरी परिवहन अधिक होता है, इसी वजह से फोर्स की टीमें रात-रात भर जगकर कार्यवाही अंजाम दे रही है। पिछले 10 दिनों में 50 ट्रैक्टर्स, 13 डम्पर व ट्रेलर एवं 5 जेसीबी जब्त की गई है और इनके मालिकों के विरुद्ध संबंधित थानों में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। इसके अलावा दो वाट्सअप गु्रप एडमिन को गिरफ्तार कर उनके माध्यम से बजरी माफिया के संपर्को की जानकारी प्राप्त की गई जिससे अभियान को और ज्यादा सफलता मिली। श्री खान ने बताया कि जिला कलक्टर के आदेश पर गठित स्पेशल टास्क फोर्स में राजस्व, खनन एवं पुलिस के अधिकारी व कार्मिक सम्मिलित हैं जो पूरी क्षमता के साथ अवैध बजरी के खिलाफ अभियान में जुटे हुए हैं।
रविवार रात्रि 3 डम्पर, 2 टेक्टर, एक टेक्टर व 1 जेसीबी जब्तः
श्री खान ने बताया कि रविवार रात्रि को खैराबाद में अवैध बजरी खनन में शामिल 1 जेसीबी और 1 टेक्टर को जब्त कर पुलिस चौकी स्वरुपगंज को सौंप दिया गया। वहीं अवैध बजरीपरिवहन में शामिल 2 ट्रेलरों और एक डम्पर को पीपली सियार में जब्त कर पुलिस स्टेशन मंगरोप को सौंप दिया गया । वहीं हमीरगढ क्षेत्र में बजरी के साथ 2 डंपर जब्त किए गए और पुलिस स्टेशन हमीरगढ को सौंप दिए गए। उन्होंने बताया कि टास्क फोर्स की टीम हमीरगढ, मंगरोप, खैराबाद, आसींद, पडासोली, अटान्ली, संग्रामगढ, शंभूगढ, खारी, हुरडा, कोटडी आदि क्षेत्र में रातभर दबिश देती रही।
  • Powered by / Sponsored by :