वर्ल्ड स्किल डे पर रैली आयोजित, उत्कृष्ट प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

वर्ल्ड स्किल डे पर रैली आयोजित, उत्कृष्ट प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

भीलवाडा, 15 जुलाई/ वर्ल्ड स्किल डे सोमवार को समारोह पूर्वक आयोजित किया गया। इस अवसर पर रैली आयोजन एवं प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया तथा अतिथियों ने आईटीआई में पौधारोपण भी किया।
जिला रोजगार अधिकारी मुकेश गुर्जर ने बताया कि सोमवार को वर्ल्ड स्किल डे पर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से रैली का आयोजन किया गया। रैली को भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अतहर आमिर खान ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। रैली विभिन्न क्षेत्रों से गुजरते हुए पुनः आईटीआई पर समाप्त हुई।
आईटीआई में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतर आमिर खान ने कहा कि हाथों
का हुनर जीवनभर का साथ निभा सकता है। युवा अपने पसन्द का व्यवसाय चुनकर उसमें कौशलता प्राप्त करें। जिला रोजगार अधिकारी मुकेश गुर्जर ने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार द्वारा युवाओं को विभिन्न व्यवसायों का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। कमजोर वर्ग के युवाओं को राज्य सरकार द्वारा अपना व्यवसाय शुरु करने के लिये सहायता भी प्रदान करती है।
अतिथियों ने स्कील के क्षेत्र में उत्कृष्ट रहने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्रा प्रदान कर पुरस्कृत भी किया । इस अवसर पर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के अधीक्षक फूलचन्द मीणा, आरएसएलडीसी की दीपिका सहित आईटीआई एवं आरएसएलडीसी के प्रशिक्षु उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :