कन्या महाविद्यालय में संकृत स्नातकोत्तर परिषद का गठन

कन्या महाविद्यालय में संकृत स्नातकोत्तर परिषद का गठन

भीलवाडा, 3 अक्टूबर/ सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय में संस्कृत विभाग द्वारा प्राचार्य डॉ0 राकेश शर्मा की अध्यक्षता में स्नातकोत्तर नगर परिषद गठन का कार्यक्रम गुरुवार को आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा ने नेहा कोगटा, एम.ए. उत्तरार्ध को अध्यक्ष तथा पूजा तिवारी एम.ए. पूर्वार्द्ध को सचिव पद की शपथ दिलाई। विभागाध्यक्ष डॉ. सरोज मेहता ने स्वागत करते हुए परिषद संबंधित जानकारी प्रदान की। डॉ0 कृष्ण चितौडा ने मुख्य वक्ता के रुप में संस्कृत भाषा की बहुआयामी महत्ता पर प्रकाश डाला।
प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा ने वैदिक गणित तथा कम्प्यूटर के संदर्भ में संस्कृत की अपरिहार्य भूमिका को समझाया। उपाचार्य डॉ. आभा जैन ने अनुशासित जीवन जीने एवं सभी विषयों के मौलिक ज्ञानार्जन में संस्कृत के महत्व को उजागर किया ।
इस अवसर पर बी.एम. प्रथम वर्ष की छात्राओं के लिए संस्कृत स्लोकोच्चारण प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें साक्षी जैन तथा माया गुर्जर प्रथम, रितिका मल्होत्रा तथा आर्यासिंह द्वितीय तथा दीपशिक्षा सोलंकी तृतीय स्थान पर रही। नेहा कोगटा, लक्ष्मी कोली, पूजा तिवारी, वन्दना शर्मा, प्रियंका यादव तथा चित्रा पंचोली ने विभिन्न विषयों पर विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन डॉ. उषा किरण ने किया तथा आभार डॉ. आशा उपाध्याय ने किया।
  • Powered by / Sponsored by :