शाहपुरा में कोरोना जागरूकता के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता, 10 दिसंबर तकली जाएगी प्रविष्ठियां

शाहपुरा में कोरोना जागरूकता के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता, 10 दिसंबर तकली जाएगी प्रविष्ठियां

भीलवाड़ा - जिले के शाहपुरा में कोविड-19 के विरुद्ध जन आंदोलन के राज्य स्तरीय अभियान के अंतर्गत शाहपुरा प्रशासन की पहल पर आम लोगों की सहभागिता बढ़ाने एवं युवाओं को जागरूकता अभियान से जोड़ने के लिए ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता एवं नाटक गीत कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया जारहा है। इसके लिए ऑनलाइन प्रवेश किया प्रारंभ हो चुकी है । यह प्रविष्टियां 10 दिसंबर तक आमंत्रित की गई है।
शाहपुरा की उपखंड अधिकारी डॉ शिल्पा सिंह ने बताया कि पोस्टर नाटक गीत कविता प्रतियोगिता के लिए नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी जितेंद्र कुमार को प्रभारी बनाया गया है । इसकी कोर कमेटी में प्रधानाचार्य विजयसिंह नरूका, संचिना कला संस्थान के अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक व पत्रकार मूलचंद पेसवानी को शामिल किया गया है । प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां 10 दिसंबर 2020 तक ऑनलाइन ईमेल अथवा व्हाट्सएप नंबर पर भेजी जा सकती है। प्रतियोगिता के लिए तीन ग्रुप बनाए गए हैं यानी तीन वर्गों के लिए यह प्रतियोगिता होगी। सब जूनियर वर्ग में 1 से 14 वर्ष आयु तक, जूनियर वर्ग में 14 से 18 वर्ष आयु तक, तथा सीनियर वर्ग में 19 सेअधिक आयु वर्ग के संभागी भाग ले सकेंगे । यह प्रतियोगिता महिला व पुरुष वर्ग के लिए अलग-अलग वर्ग में ही होगी।
उपखंड अधिकारी डॉ शिल्पा सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में सभी विद्यार्थी सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले कार्यकर्ता, खिलाड़ी, कोई भी राज्य कर्मचारी, सामान्य नागरिक, सहित किसी भी वर्ग का महिला पुरुषइसमें भाग ले सकता है। प्रविष्टियां व्हाट्सएप नंबर 9783410512 या ईमेल आईडी sdo-sha-bhi-rj@nic.inपर 10 दिसंबर 20 तकदी जा सकेगी । इसके बाद कोई भी प्रविष्टि स्वीकार्य नहीं होगी।
उपखंड अधिकारी डॉशिल्पा सिंह ने बताया कि प्राप्त होने वाली सभी प्रविष्टियों का आकलन कोर कमेटी द्वारा करके सब जूनियर जूनियर व सीनियर वर्ग में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले संभागी को पारितोषिक दिए जाऐगें । प्रतियोगिता में प्राप्त सभी पोस्टर नाटक गीत एवं कविताओं की डॉक्यूमेंट्री तैयार कर यूट्यूब चेनल के जरिए प्रसारित भी की जाएगी । उपखंड अधिकारी डॉ शिल्पा सिंह ने शाहपुरा क्षेत्र के सभी निजी एवं सरकारी शिक्षण संस्थानों, सामाजिक संगठनों, एनजीओ, जनप्रतिनिधियों से इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अपने अपने क्षेत्र में प्रयास कर संभागियों को प्रोत्साहित करने का आव्हान किया है ।
  • Powered by / Sponsored by :