सडक सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, यातायात नियमों की दी जायेगी जानकारी

सडक सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ, यातायात नियमों की दी जायेगी जानकारी

भीलवाडा, 4 फरवरी/ जिला पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने सोमवार को कन्ट्रोल रुम के बाहर सडक सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि सभी लोगों को इस बात का प्रण लेना होगा किवे वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि जब लोग यातायात नियमों का पालन करेंगे तो सडक दुर्घटनाओं में स्वतः कमी आयेगी। क्योंकि अधिकांश दुर्घटनाएं लापरवाही के कारण होती है। उन्होंने बताया कि सप्ताह के दौरान अलग-अलग स्थानों पर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी जायेगी एवं लोगों को सीटबेल्ट एवं हेलमेट की उपयोगिता के बारे में बताया जायेगा। इसी प्रकार नशे मे वाहन नहीं चलाने एवं वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग नहीं करने के लिए लोगों को प्रेरित किया जायेगा।
जिला परिवहन अधिकारी आदर्श राघव ने बताया कि विद्यालय स्तर पर यातायात नियमों संबंधी चित्राकला का आयोजन किया जायेगा जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को सप्ताह के समापन अवसर पर सम्मानित किया जायेगा। यातायात सप्ताह के दौरान 6 फरवरी को मुखर्जी उद्यान से एक जनचेतना रैली तथा 10 फरवरी को साईकिल रैली निकाली जायेगी।
प्रदर्शनी का किया उद्घाटनः
जिला पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र सिंह कविया ने कन्ट्रोल रुम के बाहर लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए यातायात सप्ताह का शुभारंभ किया। प्रदर्शनी में फ्लेक्सों पर आकर्षक ढंग से यातायात नियमों को दर्शाया गया है। इसमें सडक दुर्घटना से बचाव के उपाय बताये गये हैं। इस अवसर पर लियोगु्रप के कलाकारों ने एक नाटक प्रस्तुत कर यातायात नियमों के पालन करने का संदेश दिया । इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी, पुलिस उपाधीक्षक शहर भंवर रणधीर सिंह, डिप्टी सदर राजेश आर्य, यातायात प्रभारी भागीरथ सिंह सहित पुलिस विभाग एवं परिवहन विभाग के अधिकारी एवं कार्मिक तथा छात्रा-छात्राएं एवं आमजन मौजूद रहे।
  • Powered by / Sponsored by :