गंदे नाले व नालियों के पानी को रोकने की कार्य योजना बनाने के दिये निर्देश

गंदे नाले व नालियों के पानी को रोकने की कार्य योजना बनाने के दिये निर्देश

भीलवाडा, 8 जनवरी/जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने मंगलवार प्रातः शहर के शास्त्रीनगर, बडला चौराहा तथा गांधीसागर का दौरा किया। उन्होंने जहां आमजन से हाथ जोडकर शहर को स्वच्छ रखने तथा प्रशासन का सहयोग करने की अपील की वहीं नगर परिषद को शुक्रवार सायं तक गांधीसागर तालाब में तेर रहे कचरे व घास की सफाई करने के सख्त निर्देश भी दिये। उन्होंने गांधीसागर तालाब में गिर रहे बडे नाले तथा 6-7 छोटी नालियों के गंदे पानी को रोकने के लिए बुधवार सांय तक कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करने के रुडीप अधिकारियों को भी निर्देश दिये।
जिला कलक्टर, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) राजेन्द्र सिंह कविया तथा नगर परिषद व रुडीप अधिकारियों के साथ गांधीसागर तालाब पहुंचे। उन्होंने गांधीसागर तालाब में फैली गन्दगी पर असंतोष व्यक्त किया तथा पानी में फैले कचरे तथा सडान्ध को दूर करने के लिए नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता को निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कहा कि यह कार्य तीन दिन में हर हाल में हो जाना चाहिए। गांधीसागर तालाब में गिरने वाले एक बडे नाले तथा छोटी नालियों के पानी को डायवर्ट करने के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार करने के भी जिला कलेक्टर ने निर्देश दिये ताकि गांधीसागर का पानी स्वच्छ रह सके।
जिला कलक्टर ने कहा कि शहर के बीच में स्थित गांधीसागर तालाब का सौन्दर्यकरण कर इसे आकर्षक बनाया जायेगा। शहरवासियों तथा पर्यटकों के लिए जहां यह आकर्षण का केन्द्र बनेगा वहीं राजस्व की प्राप्ति भी हो सकेगी।
आमजन से हाथ जोडकर की समझाईशः
जिला कलक्टर ने शास्त्रानगर बडला चौराहा क्षेत्रा का भी निरीक्षण किया। वहां चाय की एक थडी पर गन्दगी देखकर जिला कलक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने थडी मालिक तथा उपस्थित लोगों से हाथ जोडकर स्वच्छता बनाये रखने की अपील की।होटल मालिक को डस्टबीन रखने के निर्देश दिये तथा ऐसा न करने पर 7 दिन बाद पुनः किये जाने वाले निरीक्षण के दौरान थडी हटाने की सख्त हिदायत भी दे दी।
जिला कलक्टर ने लोगों से कहा कि अपने भीलवाडा शहर को साफ तथा स्वच्छ रखने के लिए उन्हें आगे आना होगा। प्रशसन की पहल में सहयोग करना होगा तथा कंधे से कंधा मिलाकर स्वच्छता कार्य में हाथ बंटाना होगा तभी सब मिलकर शहर को सुन्दर रख पायेंगे। उन्होंने कहा कि आमजन स्वच्छता के प्रति जागरुक रहें तथा अपने घरों तथा परिवेश के आसपास के लोगों को भी जागरुक करें।
  • Powered by / Sponsored by :