जेल में मनाया गया अपराधी सुधार दिवस

जेल में मनाया गया अपराधी सुधार दिवस

भीलवाडा, 3 अक्टूबर/ जिला कारागृह भीलवाडा में गुरुवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के अवसर पर समाज कल्याण सप्ताह के दौरान कारागार विभाग व समाज कल्याण विभाग भीलवाडा के तत्वावधान में अपराधी सुधार दिवस मनाया गया ।
जैन अधीक्षक भैरुसिंह राठौड ने बताया कि अपराधी सुधार दिवस पर समाज कल्याण विभाग भीलववाडा द्वारा कारागृह में निरुद्ध बंदियों की समस्या पर विचार किया गया । कैदियों की पारिवारिक पृष्ठभूमि एवं विवादों की जानकारी प्रापत कर निपटाने का आश्वासन दिया गया । कारागृह में निरुद्ध बंदियों को अपराधी सुधार दिवस पर उनके परिवारजनों की मुलाकात करवाई गई।
कार्यक्रम में बंदियों को पुनः अपराध में शामिल नहीं होने का संकल्प भी दिलवाया गया । कार्यक्रम में बंदियों ने भी अपने विचार व्यक्त कियेएवं स्वयं को सुधार कर समाज की मुख्यधारा में सम्मिलित होने का विश्वास जताया।
राष्ट्रपिता महात्मा गांघी की 150वीं जयंती वर्ष में समाज कल्याण सप्ताह के तहत आपराधिक सुधार दिवस जिला समाज कल्याण अधिकारी भीलवाडा की अध्यक्षता में महावीर इंटरनेशनल मींरा भीलवाडा के सहयोग से विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।
जेल में बंदियों को महावीर इंटरनेशनल मींरा भीलवाडा द्वारा आपराधिक कल्याण सुधार दिवस पर महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित प्रश्नोत्तरी का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिन बंदियों ने सही उत्तर दिया उन बंदियों को पारितोषिक वितरण किये गये। अध्यक्ष अर्चनासोनी, समाजसेवी स्नेहलता धारीवाल, सचिव मंजु बाफना, जोन चेयर पर्सन करुणा चौधरी, मंजु खटवड, कान्ता मैलाना, परवीन बोहरा, नीशासोनी, उषा डोसी, अनिता आर्य, मधु देवपुरा उपस्थित थे।
इस दौरान भैरुसिंह राठौड जेल अधीक्षक, जेलर भगवत सिंह, ओमप्रकाश शर्मा एवं समस्त जेल स्टाफ, बोर्डर होमगार्ड, आरएसी स्टाफ उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :