संभागीय आयुक्त ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

संभागीय आयुक्त ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों से विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

भीलवाड़ा, 20 नवम्बर/ संभागीय आयुक्त डॉ. वीणा प्रधान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों से संबंधित विभाग की चल रही योजनाओं तथा उनके क्रियान्वयन को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
संभागीय आयुक्त ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में राजस्व विभाग के अधिकारियों से पंचायत भवनों के लिए भू-आवंटन रिपोर्ट, ग्रामीण विकास विभाग द्वारा चलाई जा रही मनरेगा, एमएनआरईजीएस, पीएमएवाई, एसबीएम की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की गई।,
वहीं नगर परिषद आयुक्त से जिले में इन्दिरा रसोई योजना के बारे में रिपोर्ट ली गई। पुलिस विभागकी जिले में पंचायत चुनावों व आम व्यवस्था को लेकर कानून व्यवस्था के बारें में प्रगति रिपोर्ट ली
गई। संभागीय आयुक्त डॉ. प्रधान ने सम्पर्क पोर्टल पर लंबित चल रहे मामलों को गंभीरता से लिया और लंबित मामलों के त्वरित निस्तारण करने को कहा। सीएमचओं डॉ. मुश्ताक ने जिले में चल रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान व मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना की प्रगति रिपोर्ट को बताया।
डीसी ने टीबी इलाज को लेकर सरकार द्वारा दी जा रही सहायता राशि को तुरंत संबंधित व्यक्ति को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए जिससे की संबंधित व्यक्ति पर आर्थिक भार न पड़े।
शिक्षा विभाग के अधिकारी से अंग्रेजी माध्यम स्कूल की रिपोर्ट जानी और निर्देश दिये कि स्कूल का विजिट सुनिश्चित करे तथा बच्चों को अंग्रेजी बोलने के लिए प्रेरित करें। पालनहार योजना को लेकर डॉ. प्रधान ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए की योजना का लाभ संबंधित को तुरंत मिले। इसी प्रकार आयुक्त ने बिजली व पानी को लेकर व जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया ।
बैठक में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त, एडीएम प्रशासन श्री राकेश कुमार, एडीएम (सिटी) श्री रिछपाल सिंह बुरड़क, सीईओ जिला परिषद, नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी, युआईटी सचिव संजय शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें ।
संभागीय आयुक्त ने किया मनरेगा कार्यों व मतदान केन्द्रों का निरीक्षणः
संभागीय आयुक्त डॉ. वीणा प्रधान नेमाण्डल उपखण्ड क्षेत्रा में चल रहे मनरेगा कार्यों और मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके उपरांत उन्होंने अस्पताल का दौरा किया तथा व्यवस्थाओं को देखकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।
  • Powered by / Sponsored by :