युवा मंडल प्रतिनिधियों का जिला स्तरीय सम्मेलन आयोजित

युवा मंडल प्रतिनिधियों का जिला स्तरीय सम्मेलन आयोजित

भीलवाडा, 07 जनवरी/ नेहरू युवा केंद्र भीलवाड़ा द्वारा युवा मंडलों के प्रतिनिधियों का एक दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन श्री माहेश्वरी समाज सेवा समिति धर्मशाला में किया गया। सम्मेलन में युवा समन्वयक महेंद्र सिंह सिसोदिया, आर सी एच ओ डाक्टर सी.पी. गोस्वामी, प्रोफेसर पयोद जोशी, सुरेंद्र कुमार शर्मा, लेखाकार जगदीश शर्मा, नेहरू युवा संस्थान एकलिंगपुरा के अध्यक्ष शंकर लाल गाडरी ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। सीपी गोस्वामी ने युवाओं को रूबेला और खसरा टीकाकरण के बारे में बताया और साथ ही आसपास के परिवेश में स्वच्छता रखने के लिए प्रेरित किया।
युवा समन्वयक महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने उद्बोधन में कहा कि युवा शक्ति को अपनी नकारात्मक सोचबदल कर ग्रामीण विकास की विभिन्न योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने में अपनी बेहतर भूमिका निभानी चाहिए।
सुरेन्द्र शर्मा ने युवाओं को जीवन में अनुशासन अपनाते हुए देश एवं राष्ट्र निर्माण में अपनी बेहतर भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया और साथ ही युवा शक्ति की अभिप्रेरणा को जागृत किया। नेहरू युवा संस्थान एकलिंगपुरा के अध्यक्ष शंकरलाल गाडरी ने युवाओं को राष्ट्र की एकता और अखंडता का परिचय दिया और अनेकता में एकता बढ़ाकर सभी लोगों को अपने गांव के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया, साथ ही जीवन में किसी उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए लक्ष्य बनाने के लिए प्रेरित किया। अंत में लेखाकार जगदीश शर्मा ने सभी का आभार प्रकट किया। इस मौके पर समस्त जिले से नेहरू युवा मंडल के पदाधिकारी राष्ट्रीय युवा कोर स्वयंसेवक आदि उपस्थित थे ! कार्यक्रम का संचालन नरेश निगम ने किया !
  • Powered by / Sponsored by :