मास्क हमारा छाता और रोग प्रतिरोधक क्षमता रेनकोट - जिला कलक्टर

मास्क हमारा छाता और रोग प्रतिरोधक क्षमता रेनकोट - जिला कलक्टर

भीलवाड़ा, 13 कलक्टर/ राज्य सरकार के निर्देश पर चल रहे कोविड-19 के विरुद्ध जन आंदोलन के तहत मंगलवार को जोन 6 की सीएफसी सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर श्री शिवप्रसाद एवं नकाते ने कहा कि जिस प्रकार बारिश से बचने हेतु हम छाते एवं रेनकोट का प्रयोग करते हैं उसी प्रकार कोरोना संक्रमण से बचाव की दृष्टि से मास्क हमारा छाता और हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता हमारा रेनकोट है।
शास्त्री नगर सेक्टर ए स्थित पार्क में सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी पालना के साथ आयोजित बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार के कोविड-19 के विरुद्ध जन आन्दोलन के सार्थक परिणाम
सामने आने लगे हैं । शहर के सभी 12 जोन में स्वयंसेवी संगठनों के सहयोग से आमजन में जागरुकता बढी है । यही वजह है कि प्रतिदिन संक्रमित लोगों की संख्या 125-150 की बजाय घटकर 50-70 पर आ गई है । गंभीर संक्रमित की संख्या भी प्रतिदिन 2 से 3 पर सीमित हुई है। लगातार एक महिने तक सभी लोग मास्क पहनें और सोशल डिस्टेन्स का पूरी तरह से पालन करें तो कोरोना संक्रमण की चेन को तोडने में सफलता प्राप्त हो सकती है। जिला कलक्टर ने कहा कि सीएफसी के सभी सदस्यगण घर-घर जाकर आमजन को यही बात समझायें और अपनी रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिये आयुष की गाईडलाईन के अनुसार उपाय करने की सलाह भी दे। बैठक में सीएमएचओ डॉ. मुश्ताक खान, डीटीओ डॉ. वीरेन्द्र सिंह, पूर्व सभापति श्रीमती मंजू पोखरना, लाईफ वेलफेयर सोसायटी की रक्षा जैन सहित जोन कमेटी व सीएफसी के सदस्य और स्थानीय नागरिक उपस्थित थे। जोन 6 में वार्ड नं. 20, 21, 30, 31, 32 व 33 शामिल है ।
कच्ची बस्ती में किये मास्क वितरितः
जिला कलक्टर ने क्षेत्र में स्थित कच्ची बस्ती में पैदल घूमते हुए लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक होने का आव्हान किया । इस दौरान बिना मास्क दिखने वालों को अपने हाथों से मास्क देते हुए उसका उपयोग करने की हिदायत दी।
जोनवार ’’नो मास्क-नो एन्ट्री’’ अभियानः
जोन 01वार्ड 22 में मंगलवार को वाहनों पर स्टीकर चिपकाये, मास्क वितरित किए गए ।गर्ग पेट्रोल पम्प चैराहा, काशीपुरी कॉलोनी में वाहनों पर स्टीकर लगाये गए। जोन समन्वयक अमित कुमार दर्जी, राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय संघ भीलवाड़ा के सचिव प्रेम शंकर जोशी, स्वास्थ्य निरीक्षक राजकुमार गहलोत, एनसीसी कैडेट कृष्णा साहु, जया राठोड एन जी ओ, मोनिका गर्ग, रमेश जोशी ने सहयोग प्रदान किया ।
जोन 07 टीम एवं सहयोग सेवार्थ फाउंडेशन संस्थान भीलवाड़ा ने स्टेशन चैराहा, स्टेशन रोड , इंदिरा मार्केट में व्यापारियों एवं आमजन को ’’नो मास्क-नो एंट्री’’ का महत्व समझाते हुए स्टिकर लगाए एवं पेम्पलेट वितरित कर ’’मास्क ही वैक्सीन है’’ का संदेश दिया। स्टेशन चैराहा पर रोको-टोको अभियान के तहत 300 मास्क वितरित किये । फाउंडेशन के सचिव गोपाल विजयवर्गीय ने बताया कि जागरूकता अभियान में जोन 7 के समन्वयक व्याख्याता रोहित शर्मा, जमादार छोटू चन्नाल, रामप्रसाद चन्नाल, एन सी सी कैडेट्स दीपशिखा दलावत , चंचल धोबी, संस्थान के कोषाध्यक्ष हेमन्त गर्ग, जमादार वीरेंद्र पंडित, अनिल घावरी ने सहयोग दिया।
जोन 09 में वार्ड वार्ड 36 और 37 में बड़े मंदिर, बड़े मंदिर के चैक, सत्य नारायण मंदिर चौराहे पर वाहनों पर ’’नो मास्क-नो एंट्री’’के स्टीकर लगाए गए। लोगों को इस बारे में समझाया गया कि मास्क लगाए रखें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और हाथ धोते रहे। कार्यक्रम में जोन समन्वयक राजेंद्र तिवारी, क्षेत्रीय पार्षद वार्ड नंबर 36 रमेश खोईवाल, बीएलओ, एनसीसी कैडेट अमय पाठक, रफीक, स्काउट गाइड जगदीश कुशवाह के साथ बीएलओ मुकेश गोस्वामी, ओमप्रकाश कोली तथा बड़े मंदिर चैक के भीलवाड़ा क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन के संयोजक ओमप्रकाश काबरा, अध्यक्ष गोपाल, नामदेव युवा संयोजक पंकज रुनवाल शामिल रहे ।
  • Powered by / Sponsored by :