कलेक्टर ने किए निरीक्षण, ऑक्सीजन सप्लाई युक्त बेड की सख्या 500 तक बढ़ेगी

कलेक्टर ने किए निरीक्षण, ऑक्सीजन सप्लाई युक्त बेड की सख्या 500 तक बढ़ेगी

भीलवाड़ा, 11 सितंबर। कोरोना के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के लिए जिला प्रशासनपूरी तरह से सचेत एवं मुस्तैद है। शुक्रवार को जिला कलेक्टर श्री शिवप्रसाद एमनकाते ने शहर में विभिन्न कोविड-19 सेंटर एवं अन्य संबंधित स्थानों का गहन निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति, ऑक्सीजन सप्लाई युक्त बेड की क्षमता 500 तक बढ़ाने जैसे कई निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
जिला कलेक्टर ने अग्रवाल भवन स्थित ऑक्सीजन सिलेंडर के गोदाम का निरीक्षण किया यहां पर उन्होंने सिलेंडर की उपलब्धता एवं भविष्य की आवश्यकता को देखते हुए अतिरिक्त व्यवस्था करने संबंधी निर्देश चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिए । उन्होंने ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या बढ़ाने हेतु महेश छात्रावास का अवलोकन किया और यहां पर 150 बेड की योजना तैयार करने को कहा । आयुष चिकित्सालय में भी 90 ऑक्सीजन बेड की सुविधा उपलब्ध करवाने संबंधी तैयारियां करने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर अग्रवाल भवन स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों से भी मिले । सुभाष नगर एवं आजाद नगर के निवासी संक्रमितों से बात करते हुए उन्होंने सेंटर पर खाने, इलाज एवं अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली । यहां पर सभी व्यवस्थाएं संतोषप्रद पाई गई । माहेश्वरी भवन में बनाए गए अस्थाई जेल का दौरा करते हुए जिला कलेक्टर ने यहां कार्य कर रहे इंचार्ज से फीडबैक लिया । मेडिकल स्टाफ से कैदियों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली । यहां पर वर्तमान में 14 कैदी रखे हुए हैं । यश विहार का निरीक्षण करते हुए यहां 22 संक्रमित भर्ती हैं जिनमें से कुछ से जिला कलेक्टर ने व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं संबंधी चर्चा की । लंबे समय से कार्यरत मेडिकल स्टाफ का उत्साहवर्धन भी किया । जिला कलेक्टर ने भविष्य की आवश्यकताओं को देखते हुए जिला मुख्यालय पर ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या बढ़ाकर 500 करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री मुश्ताक खान को दिए। वर्तमान में ऑक्सीजन सप्लाई युक्त 200 बेड उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि स्टेप बाई स्टेप इस दिशामें कार्य करते हुए यह क्षमता विकसित करें ताकि आने वाले समय में किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।
  • Powered by / Sponsored by :