गणतंत्र दिवस समारोह की व्यवस्था संबंधी समीक्षा बैठक आयोजित

गणतंत्र दिवस समारोह की व्यवस्था संबंधी समीक्षा बैठक आयोजित

बारां, 23 जनवरी। जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव ने कहा कि जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह कृषि उपज मंडी प्रांगण में 26 जनवरी 2020 को आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रीय पर्व के लिए मुख्य समारोह स्थल पर समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं आपसी समन्वय से पूर्ण करते हुए दायित्व का निर्वहन किया जाना चाहिए।
कलक्टर राव गुरूवार को मिनी सचिवालय सभागार में गणतंत्र दिवस समारोह के तहत व्यवस्थाओं हेतु समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को उत्साह व उमंग के साथ जनसहभागिता के साथ मनाया जाएगा और सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को आपसी समन्वय से पूर्ण किया जाए। बैठक में सांस्कृतिक कार्यक्रमों, परेड व व्यायाम प्रदर्शन की तैयारी, समारोह स्थल पर पांडाल, बैठक व्यवस्था, साउंड सिस्टम, पेयजल, चिकित्सा, सुरक्षा, यातायात आदि की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा करते हुए संबंधित विभागों को निर्देशिटी किया गया।
कलक्टर राव ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर सभी राजकीय कार्यालयों में प्रातः 8 बजे, जिला कलक्टर निवास पर प्रातः 8 बजे एवं मिनी सचिवालय कलेक्ट्रेट पर 8.30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। इसी क्रम में मुख्य समारोह स्थल पर प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा । इसके पश्चात मार्च पास्ट, महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन, सामूहिक व्यायाम प्रदर्शन, प्रशंसा पत्रों का वितरण, सांस्कृतिक कार्यक्रम, झांकियों का प्रदर्शन तथा राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन होगा । दोपहर 2 बजे बाद स्काउट गाइड संगम तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटा रोड के खेल मैदान में जिला प्रशासन व प्रेस के मध्य मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मेच का आयोजन किया जाएगा। बैठक में आयोजन की रिहर्सल सहित विभिन्न व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। कलक्टर राव ने गणतंत्र दिवस पर सभी राजकीय कार्यालयों, मुख्य चौराहों पर रोषनी की व्यवस्था करने हेतु संबंधित विभागों एवं नगर परिषद को निर्देश दिए। बैठक में कोषाधिकारी धीरज कुमार सोनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन
जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव के निर्देशानुसार राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी 2020 को सांस्कृतिक संध्या श्रीराम स्टेडियम बारां में सायं 5.30 बजे से आयोजित करने का निर्णय लिया गया। उक्त कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा देश भक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी। समारोह की व्यवस्थाओं हेतु आयुक्त नगर परिषद को निर्देषित किया गया है ।
  • Powered by / Sponsored by :