सहरिया समुदाय को मतदान के लिए किया जागरूक

सहरिया समुदाय को मतदान के लिए किया जागरूक

बारां, 9 अप्रेल । जिले में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं को जागरूक करने हेतु जारी स्वीप कार्यक्रमों के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रसिंह राव के नेतृत्व में शाहबाद के नगरकोट माताजी के समीप आदिम जाति सेवक संघ छात्रावास में आयोजित कार्यक्रम में सहरिया समुदाय समेत प्रत्येक मतदाता को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी राव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सहरिया समुदाय शिक्षा, आधारभूत विकास एवं अपने अधिकारों के प्रति जागरूक व सजग हुआ है लेकिन यह सजगता तभी सार्थक होगी जब अदिवासी समुदाय मताधिकार के महत्व को समझें और अपनी आकांक्षा व अपेक्षा के अनुरूप चुनाव में मतदान कर योग्य प्रत्याशी का चयन करें। उन्होंने उपस्थित लोगों से ’’बारां जिले की क्या पहचान, हर मतदाता करे मतदान’’ के नारे भी लगवाए। स्वीप नोडल प्रभारी बृजमोहन बैरवा ने कहा कि ने कहा कि जो व्यक्ति अपने अधिकार व कर्तव्य के प्रति जागरूक है वह अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए मतदान जरूर करता है अतः शाहबाद के समस्त मतदाताओं को 29 अपे्रल 2019 चुनाव दिवस पर मतदान अनिवार्य रूप से करना चाहिए। इस मौके पर जिले के चुनाव शुभंकर मतू के संदेश ’’शाहबाद के सहरियाओं में, शिक्षा की अलख जगाएंगे, हर समुदाय को साथ लेकर शतप्रतिशत मतदान कराएंगे।’’ के पोस्टर का विमोचन किया गया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक केएल मीणा ने उपस्थित लोगों को मतदान की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम में कला जत्थे द्वारा मनमोहक चुनाव गीतों की प्रस्तुति दी गई और आदिम जाति सेवक संघ के लोक कलाकारों द्वारा सहरिया स्वांग की प्रस्तुति देकर सभी को मतदान हेतु प्रेरित किया गया ।
इस अवसर पर एडीएम शाहबाद हीरालाल वर्मा, एसडीएम शाहाबद कैलाश चंद गुर्जर, डीएसपी राजाराम, विकास अधिकारी हेमराज मीणा, नायब तहसीलदार हरीप्रकाश गुप्ता, स्वीप के अमित भार्गव व स्वीप दल के सदस्य, आमजन आदि मौजूद थे।
  • Powered by / Sponsored by :