मतदान को बनाएं जन आन्दोलन - राव

मतदान को बनाएं जन आन्दोलन - राव

बारां, 18 अप्रेल । जिले में आगामी लोकसभा चुनाव में अधिकतम मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के मकसद से चलाएं जा रहे स्वीप कार्यक्रम के तहत गुरुवार को बारां पेट्रोलियम डीलर एसोसिएसन के तत्वावधान में मतदाता जागरुक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिला मुख्यालय पर कोटा-रोड स्थित राज फिलिंग स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) इन्दसिंह राव ने कहा कि लोकतंत्र को सशक्त बनाने के लिए हर मतदाता की मतदान में भागीदारी आवश्यक है । मत का प्रयोग करके ही हम अपनी पसंद के जनप्रतिनिधि और सरकार का चुनाव कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी की मुहिम अब बारां जिले में परवान चढ चुकी है । प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर हर मतदाता तक मतदान का संदेश पहुंचाया जा रहा है। निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर विभिन्न व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जा रही है। बुजुर्गों, दिव्यांगों और धात्री महिलाओं के लिए भी विशेष इन्तजाम रहेंगे। उन्होंने सभी से अपील की कि वे न सिर्फ अपने मताधिकार का प्रयोग करें, अपितु अपने परिचितों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें और मतदान को जन आन्दोलन बनाएं । राव ने बताया कि अब तक समाज में उपेक्षित रहे ट्रांसजेण्डर वर्ग को भी मतदाता जागरूकता के साथ जोड़कर मध्यप्रदेश के साथ संयुक्त रूप से दोनों राज्यों की सीमा पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा ।
कार्यक्रम में स्वीप नोडल प्रभारी व सीईओ बृजमोहन बैरवा ने कहा कि ग्रामीण वर्ग की तुलना में शहरी क्षेत्र के लोगों की मतदान के प्रति उदासीनता सोचनीय विषय है। लेकिन अब वक्त आ गया है कि हम शहरी वर्ग के लोग भी इस कालिख को धोकर लोकतंत्र की उज्ज्वल पताका फहराएं। इसके लिए स्वीप के माध्यम से सभी लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। कार्यक्रम में छात्रा दामिनी हाड़ा ने सभी लोगों से 29 अप्रेल को मतदान करने की मनुहार की । कार्यक्रम की शुरूआत में पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की और से जिला निर्वाचन अधिकारी व सीईओ का राजस्थान पेट्रोलियम एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विनोद अदलक्खा व बारां जिलाध्यक्ष संतोष कुमार जैन आदि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।
इस दौरान स्वीप कला जत्थे के कलाकारों ने मधुर और रंगारंग प्रेरक गीतों के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम के दौरान मतू के मतदाता जागरूकता संदेश के पोस्टर का विमोचन किया गया तथा मतदान की शपथ ली गई। कार्यक्रम में पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के भरत मारन, सुनील गालव, वरिष्ठ व्यवसायी रमेश अदलक्खा सहित जिले के अन्य सदस्य व आमजन मौजूद थे। संचालन एंकर एनडी शर्मा ने किया।
  • Powered by / Sponsored by :