कलक्टर श्री राव ने ग्राम पंचायत रायथल में ग्राम भ्रमण के तहत की जनसुनवाई

कलक्टर श्री राव ने ग्राम पंचायत रायथल में ग्राम भ्रमण के तहत की जनसुनवाई

बारां, 20 अगस्त। जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने कहा कि गौचर भूमि के रक्षण का कार्य ग्राम पंचायत का है और यदि कोई गौचर भूमि पर कब्जा करता है या फसल काश्त करता है तो उस पर कार्यवाही की जानी चाहिए।
कलक्टर राव मंगलवार को ग्राम पंचायत रायथल के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में ग्राम भ्रमण के तहत जनसुनवाई को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत व ग्रामवासियों को सम्मिलित होकर गौचर भूमि पर अनाधिकृत कब्जा करने वालों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए और विरोध करते हुए कार्यवाही भी करना चाहिए। इस संबंध में जिला प्रषासन द्वारा अनाधिकृत कब्जा हटाने हेतु पुलिस व आवश्यक सेवा मांगने पर उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि गौचर भूमि पर कब्जे के कारण मवेशियों के लिए चारागाह नहीं है और वे सड़कों और हाईवे पर नजर आते हैं जिससे दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है।
जनसुनवाई में कलक्टर राव ने ग्रामवासियों की नरेगा में मजदूरी का भुगतान नहीं मिलने, हेण्डपम्प मरम्मत, राजश्री योजना के तहत भुगतान नहीं मिलने, सीसी रोड़ बनाने, पीएम आवास योजना के तहत प्रथम किश्त दिलवाने, वर्षा के दौरान फसल खराबे का मुआवजा दिलवाने समेत विभिन्न समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को त्वरित राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सरपंच, उपखंड अधिकारी आशीष कुमार, सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर, पीआरओ विनोद मोलपरिया, पटवारी, ग्राम सेवक, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, ग्रामवासी आदि मौजूद थे।
पीएचसी, आयुर्वेद अस्पताल, विद्यालय का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने ग्राम भ्रमण के दौरान गाम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रायथल का निरीक्षण करते हुए दवाओं की उपलब्धता, वेक्सीनेषन, वार्ड, रोगियों का रजिस्ट्रेशन आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी ली और चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए। इसी क्रम में आयुर्वेद अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उपस्थिति रजिस्टर, दवाओं की उपलब्धता एवं प्रतिदिन मरीजों की संख्या के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिए। श्री राव ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रायथल का भी निरीक्षण किया।
  • Powered by / Sponsored by :