कोविड-19 जागरूकता अभियान, संभागीय आयुक्त ने कोरोना से बचाव की दिलवाई शपथ

कोविड-19 जागरूकता अभियान, संभागीय आयुक्त ने कोरोना से बचाव की दिलवाई शपथ

बारां, 26 जून। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में कोविड 19 जागरूकता अभियान के तहत 26 जून 2020 को जिले के समस्त मनरेगा कार्यस्थलों पर श्रमिकों को मास्क लगाने, सामाजिक दूरी एवं स्वच्छता के संबंध में जागरूक किया गया साथ ही कोरोना से बचाव हेतु शपथ भी दिलवाई गई।
संभागीय आयुक्त कैलाश चंद मीणा ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत किशनगंज में मनरेगा कार्यस्थल तेजाजी का डांडा में आयोजित कार्यक्रम श्रमिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में जागरूक करते हुए मास्क पहनने, सोषल डिस्टेंस रखने, सार्वजनिक स्थल पर नहीं थूकने एवं नियमित अंतराल से हाथों को धोने का संदेश दिया। कलक्टर राव ने कहा कि कोरोना महामारी की कोई दवा या वैक्सीन नहीं बनी है अतः इससे बचाव ही इसकी रोकथाम है। इस मौके पर संभागीय आयुक्त मीणा ने श्रमिकों की विभिन्न समस्याओं की सुनवाई करते हुए कहा कि श्रमिक टास्क के अनुसार पूर्ण कार्य करते हुए अधिकतम 200 रूपए की मजदूरी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होने मनरेगा कार्यस्थल पर महिलाओं की संख्या, जाॅबकार्ड की संख्या, एक्टिव जॉबकार्ड आदि के बारे में जानकारी लेकर निर्देश प्रदान किए। इस अवसर पर सरपंच राधाकृष्ण, सीईओ जिला परिषद बृजमोहन बैरवा, एसडीएम अन्ता गोवर्धनलाल मीणा, विकास अधिकारी दिवाकर मीणा सहित कई अधिकारी व मनरेगा श्रमिक मौजूद थे।
शपथ दिलाई व पोस्टर का किया विमोचन-
संभागीय आयुक्त कैलाश चंद मीणा ने मनरेगा कार्यस्थल तेजाजी का डांडा पर उपस्थित श्रमिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव का संदेश देकर कोरोना वॉरियर शपथ दिलवाई। इसके बाद जागरूकता के पोस्टर का विमोचन भी किया।
जागरूकता हस्ताक्षर वॉल पर दिया संदेश -
संभागीय आयुक्त कैलाश चंद मीणा ने राजकीय अस्पताल बारां के अदानी ब्लॉक में प्रवेश द्वार के समीप चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाई गई कोरोना जागरूकता हस्ताक्षर वॉल पर कोरोना संक्रमण से बचाव का संदेश लिखकर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव, एडीएम मोहम्मद अबूबक्र, सीईओ जिला परिषद बृजमोहन बैरवा, एसडीएम शत्रुघ्न सिंह गुर्जर, सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर, पीआरओ विनोद मोलपरिया, पीएमओ डा. अख्तर अली, उपस्थित चिकित्सकों एवं आमजन में भी जागरूकता वॉल पर हस्ताक्षर कर बारां को कोरोना मुक्त रखने का संदेश दिया।
सहरिया जनजाति महिलाओं को मिनीकिट का वितरण -
संभागीय आयुक्त कैलाश चंद मीणा ने मनरेगा कार्यस्थल पर कोरोना जागरूकता कार्यक्रम के दौरान सहरिया जनजाति की महिलाओं को निशुल्क मक्का मिनीकिट का वितरण भी किया। उक्त जानकारी कृषि अधिकारी अतीष कुमार शर्मा ने दी ।
अदानी फाउंडेशन द्वारा पेंटिंग से जागरूकता -
अदानी फाउंडेशन के सीएसआर हेड गोपाल सिंह देवड़ा ने बताया कि कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत जिला प्रशासन के साथ अदाणी फाउंडेशन द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया हैं जिसके तहत प्लांट के आसपास के लगभग 28 गांवों मे कोरोना से बचाव एवं स्वास्थ्य जागरूकता संबंधी पेंटिंग के साथ चल चिकित्सा इकाई गांवों में आमजन को इस महामारी से बचाव के संबंध में जागरूक कर रही है।
जागरूकता साईकल रैली आज -
कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव के नेतृत्व में जागरूकता साईकल रैली 27 जून 2020 को प्रातः 8 बजे खेल संकुल बारां से निकाली जाएगी। जागरूकता साईकल रैली खेल संकुल से चारमूर्ति चौराहा, खजूरपुरा तिराहा, दीनदयाल पार्क, प्रताप चौक, चारमूर्ति सर्किल होते हुए पुनः खेल संकुल आकर समाप्त होगी। इस मौके पर कलक्टर राव कोरोना वॉरियर शपथ भी दिलवाएंगे। साईकल रैली में बारां रनर्स क्लब, शारीरिक शिक्षक, खिलाड़ी, जिला स्तरीय अधिकारीगण, गणमान्य नागरिक शामिल होंगे ।
  • Powered by / Sponsored by :