कोविड-19 जागरूकता अभियान,कोरोना मुक्त बारा विषयक परिचर्चा का आयोजन

कोविड-19 जागरूकता अभियान,कोरोना मुक्त बारा विषयक परिचर्चा का आयोजन

बारां, 30 जून । राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय सभागार में कोरोना मुक्त बारां विषयक परिचर्चा का आयोजन किया गया ।
कलक्टर राव ने परिचर्चा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के तहत विश्व में 900 लाख करोड़ रूपये का अब तक नुकसान हो चुका है और इस आपदा ने सम्पूर्ण विश्व में जीवन जीने के तरीके में बदलाव कर दिया है। हम सभी को कोरोना के साथ सुरक्षित जीवन जीना सीखना होगा और इसके लिए मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंस एवं स्वच्छता को अपनी आदत बना लेना चाहिए तभी हम इस वायरस के साथ रहते हुए अपना बचाव कर सकेंगे। पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि सबरवाल ने कहा कि जिस तरह चेचक, पोलियों व टीबी के उन्मूलन हेतु अभियान चलाकर आमजन को जागरूक किया गया और लोग स्व प्रेरित होकर इन अभियानों से जुडे़ ठीक उसी प्रकार लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया के माध्यम से जन-जन को कोविड-19 जागरूकता अभियान से जोडते हुए लोगों को स्वास्थ्य मानकों की पालना व सुरक्षित जीवन के संबंध में जागरूक किया जाना चाहिए। वरिष्ठ पत्रकार दिलीप शाह ने कहा कि जिला व पुलिस प्रशासन ने कोरोना आपदा के तहत प्रशंसनीय कार्य किया जिसके कारण जिला लम्बे अर्से तक ग्रीन जोन में शामिल रहा है वर्तमान में भी मात्र दो कोरोना के केस है लेकिन जिले में कई स्थानों पर सोशल डिस्टेंस की पालना नही हो रही है जिसके लिए लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए। पत्रकार लक्ष्मीचंद नागर ने कहा कि जिस प्रकार स्वच्छ भारत अभियान, हेलमेट अभियान चलाया गया है उसी प्रकार जन-जन को स्वास्थ्य मानकों की पालना के लिए जागरूक किया जाना चाहिए। पत्रकार विपिन तिवारी ने कहा कि कोटा में जिस प्रकार एक ज्यूस संचालक के सम्पर्क में आकर कई लोग कोरोना से प्रभावित हुए है ऐसी घटनाओं से सतर्क रहकर बचाव करना चाहिए। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा दैनिक विडियों प्रजेन्टेशन द्वारा कोरोना आपदा के दौरान आमजन को जागरूक करने की सराहना भी की। फोटो पत्रकार हंसराज शर्मा ने कहा कि जिले में कोरोना के मामले कम होने से कई लोग बेफिक्र हो गये है जो चिंता की बात है ऐसे लोगों को जागरूक करना चाहिए। पत्रकार आदित्य शर्मा ने कहा कि जिले में मेडिकल सर्वे व स्क्रीनिंग का कार्य जारी रहना चाहिए जिससे कोरोना संक्रमण की समय रहते जानकारी मिल सके। पत्रकार राम मेहता ने कहा कि जिले में प्रवासियों के आगमन के साथ कुछ कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये थे लेकिन स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है जिला व पुलिस प्रषासन द्वारा अब तक प्रषंसनीय कार्य किया गया है इस संबंध में आमजन को जागरूक किया जाना चाहिए। परिचर्चा का संचालन पीआरओ विनोद मोलपरिया ने किया। इस अवसर पर एडीएम मोहम्मद अबूबक्र, सीईओ जिला परिषद बृजमोहन बैरवा, कोषाधिकारी धीरज कुमार सोनी, प्रिन्ट व इलेक्टोनिक मीडिया के प्रतिनिधि, अधिकारीगण आदि मौजूद थे।
श्री भाया आज कोविड-19 जागरूकता प्रदर्शनी का करेंगे शुभारंभ-
कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत खान व गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया के बतौर मुख्य अतिथि जनसम्पर्क विभाग के सभागार में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक आयोजित होने वाली कोविड-19 जागरूकता प्रदर्शनी का शुभारंभ 1 जुलाई 2020 को दोपहर 1 बजे करेंगे। इस मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण आदि मौजूद रहेंगे।
कलक्टर ने सरपंचों की ली वीसी-
कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव ने मंगलवार को जिले के समस्त सरपंच से विडियों कांफ्रेंस के माध्यम से चर्चा करते हुए जिले में कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत गांव-गांव व ढाणी-ढाणी में आमजन को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक करने का संदेश दिया । इस मौके पर समस्त एसडीएम, विकास अधिकारी व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को भी 1 जुलाई से 7 जुलाई 2020 तक उपखंड स्तर पर विविध जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए ।
  • Powered by / Sponsored by :