कलक्टर ने ग्राम पंचायत कडैयाबन में की जनसुनवाई

कलक्टर ने ग्राम पंचायत कडैयाबन में की जनसुनवाई

बारां, 20 फरवरी। जिला कलक्टर राजेन्द्र विजय ने कहा कि राजकीय सेवा का दायित्व जन कल्याण के लिए प्राप्त हुआ है अतः आमजन के लिए संवेदनशील होकर सहयोग की भावना से कार्य करना चाहिए जिससे आत्म संतुष्टि मिलती है।
कलक्टर विजय शुक्रवार को उपखंड छबड़ा की ग्राम पंचायत कडैयाबन के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में रात्रि चौपाल के तहत आयोजित जनसुनवाई में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लॉक स्तरीय अधिकारी को अपने क्षेत्र एवं आमजन की आकांक्षा व जरूरत का ध्यान रखते हुए कार्य करना चाहिए एवं क्षेत्र के सर्वांगीण विकास संबंधी प्रस्ताव प्रस्तुत करने चाहिए। इसी क्रम में आम जन को भी सरकारी योजनाओं व कार्यक्रमों के प्रति जागरूक रहकर उनका समुचित लाभ प्राप्त करना चाहिए साथ ही प्रषासन व आमजन में क्षेत्र के विकास व समस्याओं के निस्तारण हेतु समन्वय व परस्पर सहयोग होना चाहिए।
कलक्टर विजय ने रात्रि चौपाल में ग्रामवासियों के पेयजल, नलकूप गहरीकरण, जमीन का कब्जा दिलाने, पीएम आवास योजना का लाभ, सामाजिक पेंषन मनरेगा के तहत कार्य विद्यालय में खेल मैदान रास्ता खुलवाने सहित विभिन्न समस्याओं की जनसुनवाई करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों शीघ्र राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में ग्राम सोलतपुरा में आंगनबाड़ी केन्द्र के लिए भवन की आवष्यकता, विद्यालय के समीप खेल मैदान की भूमि आवंटित करने, कब्रिस्तान की चारदीवारी बनाने, रास्ता दुरूस्त करवाने एवं पेयजल की समस्या संबंधी प्रकरणों की सुनवाई के बाद कलक्टर विजय ने पेयजल की समस्या के समाधान के लिए निजी ट्यूबवेल अधिग्रहण करने व टेंकर के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए समस्या के स्थायी समाधान हेतु एईएन पीएचईडी को प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी क्रम में ग्राम पंचायत को कब्रिस्तान की चारदीवारी बनाने का प्रस्ताव लेने, मनरेगा के तहत अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने, श्रमिक कार्ड के लिए केम्प लगाने, आंगनबाड़ी केन्द्र सोलतपुरा के लिए भूमि आवंटित करने विद्यालय के खेल मैदान के लिए मुख्य मार्ग के समीप भूमि आवंटन का प्रस्ताव लेने के निर्देश दिए। इस मौके पर रास्ते पर अतिक्रमण, भूमि का कब्जा दिलवाने सहित अन्य परिवादों के निस्तारण हेतु भी निर्देश प्रदान किए गए। इस अवसर पर सरपंच, एसडीएम मनीषा तिवारी, विकास अधिकारी सविता राठौर, तहसीलदार दिलीप सिंह प्रजापति, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं ग्रामवासी मौजूद थे ।
  • Powered by / Sponsored by :