कलक्टर राव ने ग्राम पंचायत खैराली में ग्राम भ्रमण के तहत की जनसुनवाई

कलक्टर राव ने ग्राम पंचायत खैराली में ग्राम भ्रमण के तहत की जनसुनवाई

बारां, 4 जून। जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लोक कल्याण हेतु चलाई जा रही योजनाओं का सजग व जागरूक रहकर लाभ लेना चाहिए।
कलक्टर राव मंगलवार को पंचायत समिति बारां की ग्राम पंचायत खैराली में ग्राम भ्रमण के तहत राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लोक कल्याण की योजनाओं की जानकारी के अभाव में कई मर्तबा पात्र व्यक्ति भी उनका लाभ लेने से वंचित रह जाते हैं अतः स्थानीय जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को आमजन को लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक कर उनका समुचित लाभ पात्र व्यक्तियों तक सुनिश्चित करना चाहिए। इस मौके पर ग्रामवासियों को मौसमी बीमारियों से बचाव हेतु गंदे नालों में एमएलओ का छिड़काव करवाने, बच्चों को जिंक व ओआरएस को घोल पिलाने संबंधी जानकारी दी गई। जनसुनवाई में कलक्टर राव ने महानरेगा योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने, खुले में शौच पर रोक लगाने, पीएम आवास योजना के तहत मिली राशि से आवास का कार्य पूर्ण कराने की बात कही। जनसुनवाई में ग्रामवासियों ने एएनएम द्वारा उचित व्यवहार नहीं करने, हेण्डपम्प की मरम्मत करवाने, पशु चिकित्सा उपकेन्द्र बनाने समेत विभिन्न समस्याओं को रखा जिस पर संबंधित विभागों को त्वरित राहत देने हेतु निर्देश दिए गए। इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद बृजमोहन बैरवा, उपखंड अधिकारी हीरालाल मीणा, विकास अधिकारी हरीष मीणा समेत विभिन्न विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, ग्रामसेवक, ग्राम सचिव, पटवारी व ग्रामवासी आदि मौजूद थे।
उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं आंगनबाड़ी केन्द्र का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव ने ग्राम भ्रमण के तहत गाम पंचायत खैराली में उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करते हुए दवाओं की उपलब्धता, रोगियों की संख्या आदि के संबंध में जानकारी लेकर निर्देश दिए। इसी क्रम में आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करते हुए बच्चों की उपस्थिति, पोषाहार वितरण, कुपोषित बच्चों आदि के संबंध में आंगनबाड़ी सहायिका से जानकारी ली।
  • Powered by / Sponsored by :