कोरोना आपदा, वॉर रूम की बैठक आयोजित

कोरोना आपदा, वॉर रूम की बैठक आयोजित

बारां, 7 सितम्बर। जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव की अध्यक्षता में कोरोना संकंट के तहत वॉर रूम की बैठक मिनी सचिवालय सभागार में आयोजित हुई । बैठक में कोरोना संकंट के तहत जिले के अस्पतालों में आवश्यक व्यवस्थाएं, ऑक्सीजन की आवश्यकता व उपलब्धता, आवश्यक दवाईयां, आईसोलेशन वार्ड, कोविड केयर सेन्टर एवं कोविड-19 आईसीयू में समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए गए ।
कलक्टर राव ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव बढ रहा है जिसे देखते हुए राजकीय अस्पतालों में दवाओं, ऑक्सीजन सहित सभी आवष्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जानी चाहिए जिससे रोगियों को किसी प्रकार की समस्या ना हो। पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि सबरवाल ने कहा कि कोविड केयर सेन्टर्स पर रोगियों के लिए मनोरंजन के साधन क्रमषः टीवी, पत्र-पत्रिकाएं, म्यूजिक सिस्टम, कैरम, चेसबोर्ड, वॉलीबॉल आदि की व्यवस्थाएं की जानी चाहिए जिससे रोगियों को आईसोलेशन के दौरान के डिप्रेशन व अवसाद से ना हो। मनोरंजन के साधनों की उपलब्धता से शीघ्र रिकवरी में सहायता मिलती है। सीएमएचओ डॉ. संपतराज नागर ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के अब तक 1331 केस सामने आये है जिनमें से 744 एक्टिव केस है और 24 की मृत्यु हुई है जिले में आज कोरोना संक्रमण के 126 पॉजिटिव केस आए है। साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना रोगियों के लिए रेमडेसिवर इंजेक्षन व अन्य दवाएं भी प्राप्त हो गई है। कलक्टर राव ने कहा कि आईसोलेषन वार्ड में रोगियों के परिजनों को प्रवेष नही दिया जाना चाहिए साथ ही केयरटेकिंग, भोजन आदि की व्यवस्था भी अस्पताल में ही की जानी चाहिए जिससे रोगियों के परिजनों तक कोरोना संक्रमण का प्रसार रोका जा सके । पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि ने आईसोलेशन वार्ड में रोगी के किसी एक परिजन को निर्धारित अवधि में पीपीई किट पहनने के बाद ही प्रवेश देने को कहा। इस पर पीएमओ ने सहमति व्यक्त की। इस मौके पर अन्य विभागों ने भी विभागीय कार्य की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद बृजमोहन बैरवा, भू आवाप्ति अधिकारी हीरालाल वर्मा, एसडीएम रामकिषन मीणा, कोषाधिकारी धीरज कुमार सोनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
कोरोना जागरूकता पोस्टर का विमोचन-
जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव ने जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम की जागरूकता से संबंधित पोस्टर्स का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय बारां द्वारा जिले के समस्त ब्लॉक में उक्त पेम्पलेट, पोस्टर्स को राजकीय कार्यालयों, सार्वजनिक स्थलों, दुकानों व मकानों पर चस्पा व वितरण करवाया जाएगा जिससे आमजन कोरोना महामारी से बचाव के संबंध में जागरूक हो सकेंगे ।
  • Powered by / Sponsored by :