एडीएम बारहठ ने किया ईएमएमसी का निरीक्षण

एडीएम बारहठ ने किया ईएमएमसी का निरीक्षण

बांसवाड़ा, 5 दिसंबर/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) हिम्मतसिंह बारहठ ने बुधवार को यहां सूचना केन्द्र में विधानसभा आम चुनाव 2018 के लिए स्थापित इलेक्ट्रोनिक मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर का निरीक्षण किया और यहां पर संपादित हो रही गतिविधियों की जानकारी ली।
एडीएम बारहठ आज सुबह सूचना केन्द्र में इलेक्ट्रोनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए गठित एमसीएमसी तथा ईएमएमसी पहुंचे और यहां पर मीडिया पर की जा रही निगरानी की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी दो दिनों में प्रत्येक दो घंटों में भेजी जाने वाली एक्शन टेकन रिपोर्ट के लिए भी आवश्यक व्यवस्थाएं करने को कहा तथा यहां पर हो रही रिकार्डिंग भी देखी।
एमसीएमसी प्रभारी एवं जनसंपर्क उपनिदेशक कमलेश शर्मा ने यहां पर समस्त समाचार पत्रों के साथ इलेक्ट्रोनिक मीडिया के आठ चैनलों पर निगरानी के लिए स्थापित किए गए तंत्र के बारे में बताते हुए अब तक की गई रिकार्डिंग व न्यूज़ क्लिप्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने यहां रिकार्ड का भी निरीक्षण किया व इसमें पेड न्यूज़ व विज्ञापन अधिप्रमाणन के प्रकरणों के बारे में भी पूछा।
निरीक्षण दौरान इस दौरान मीडिया प्रकोष्ठ के सुशील जैन, राजेन्द्र कुमार जैन, भंवरलाल गर्ग, दिलीप आचार्य, वासुदेव सुथार, अमित शाह, महेश पंचाल, सुमित शर्मा, वैभव शर्मा आदि ने रिकार्डिंग प्रक्रिया के बारे में बताया।
  • Powered by / Sponsored by :