आनन्दपुरी के भवानपुरा भैरवजी पर मुख्य मेला 19 अप्रेल को

आनन्दपुरी के भवानपुरा भैरवजी पर मुख्य मेला 19 अप्रेल को

बांसवाड़ा, 12 अप्रेल 2019 - शुक्रवार आनन्दपुरी के भवानपुरा स्थित लोकश्रद्धा के केन्द्र भैरवजी मंदिर पर आगामी 18 व 19 अप्रेल को भव्य मेले का आयोजन होगा। मेले में राजस्थान, गुजरात व मध्यप्रदेश के श्रद्धालु भाग लेंगे। मन्दिर के प्रति लोगों की अगाध आस्था है। यहां पर लोगों की हर प्रकार की कामनाओं की पूर्ति होती। जनश्रुति है कि मन्दिर में दर्शन मात्र से व्यक्ति के कष्टों का निवारण होता है।
इस मेले में 19 अप्रेल की रात्रि को विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। जिसमें पश्चिमी राजस्थान लोक कला मण्डल के 130 कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। भैरवजी मंदिर पर मुख्य मेला 19 अप्रेल को लगेगा।
लोकरंजन की होगी प्रस्तुतियां
पश्चिमी क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के 113 कलाकरों द्वारा मुख्य मेला दिवस 19 अप्रेल की रात को प्रस्तुतियां दी जाएंगी। मेले में डांगी नृत्य के 18 सदस्य, कालबेलिया नृत्य के 10, सिद्धिधमाल के 15, तेराताल, भवाई, चरी के 12, वसावा होली के 18, केरवानोवेश गरबा के 18, भपंग वादन के 7, मयूर नृत्य के 15 सदस्यों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएंगी।
मेलार्थियों को निःशुल्क बस व्यवस्था
मेलार्थियों को विभिन्न स्थलों से निःशुल्क बस की व्यवस्था भैरवजी विकास समिति की ओर से की गई है। आगामी 18 से 20 अप्रेल तक जौलाना, अरथूना, आनन्दपुरी, मोनाडूंगर, गांगड़तलाई, शेरगढ़, बागीदौरा आदि स्थानों से मेलार्थियों के लिए निःशुल्क बस व्यवस्था रहेगी।
  • Powered by / Sponsored by :