ऑस्ट्रेलियन ई-लर्निंग प्लेटफार्म मैटिफ़िक भारत में दाखिल

ऑस्ट्रेलियन ई-लर्निंग प्लेटफार्म मैटिफ़िक भारत में दाखिल

मुंबई, 16 अप्रैल, 2020: प्राइमरी से छठी कक्षा तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन गणित सीखने का रिसोर्स मैटिफ़िक ने भारत में तेजी से विकसित हो रहे एड-टेक मार्केट में प्रवेश किया है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान मैटिफ़िक ने उठाया हुआ यह कदम बहुत ही महत्वपूर्ण है। गणित सीखने और सिखाने में आने वाली अलग-अलग कठिनाइयों को दूर करने के लिए मैटिफ़िक ने भारतीय मार्केट के लिए मैटिफ़िक गैलेक्सी यह पुरस्कार-विजेता सुविधा बहुत ही किफायती कीमत में मुहैया कराई है। मैटिफ़िक गैलेक्सी को गणित के प्रोफेसर्स और पाठ्यक्रम विशेषज्ञों द्वारा खास ऐसे पेरेंट्स के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अपने बच्चों के विद्यालय के पाठ्यक्रम के अनुकूल सबसे नवीनतम और बच्चों को आसान हो ऐसे सोल्यूशंस चाहते हैं।
मैटिफ़िक गैलेक्सी में सैकड़ों दिलचस्प मैथ्स एक्टिविटीज हैं जो आईसीएसई, सीबीएसई बोर्ड्स के विद्यालयों के पाठ्यक्रमों के अनुकूल हैं। लॉकडाउन अवधि समाप्त होने तक औपचारिक होम-स्कूलिंग के लिए और बच्चों को भविष्य के लिए तैयार करने के उद्देश्य से सुविधा मुहैया कराना मैटिफ़िक के होम प्रोडक्ट का उद्देश्य है। इस टॉप-रेटेड ऐप में सैकड़ों मजेदार मैथ्स गेम्स हैं जिनमें किंडरगार्टन से छठी कक्षा तक की गणितीय कुशलताओं को शामिल किया गया हैं। यह साबित हुआ है कि मैटिफ़िक का प्रमाणों पर आधारित कंटेंट छात्रों के गणित के स्कोर को 34% से बढ़ाता है। इस प्रोग्राम में बच्चों के माता-पिता को डैशबोर्ड का एक्सेस दिया जाता है जहां पर वे अपने बच्चे की गणित की प्रगती पर ध्यान रख सकते हैं।
वर्तमान स्थिति में विद्यालयों को अनिश्चित समय के लिए बंद किए जाने की वजह से दुनिया भर के शिक्षा संस्थान ऑनलाइन पढाई करवा रहे हैं। मैटिफ़िक के सोल्युशंस छात्रों को उनकी पढाई की प्रक्रिया को जारी रखने के लिए सक्षम बनाते हैं। मैटिफ़िक गैलेक्सी यह पुरस्कार से सम्मानित किया गया अनूठा प्लेटफार्म हैं जिसमें ऑनलाइन गेमीफाइड मैथ्स रिसोर्सेस और दिलचस्प एक्टिविटीज दी जाती हैं जो नर्सरी से छठी कक्षा तक के बच्चों में कल्पना की समझ और समस्याओं को सुलझाने की कुशलताओं को बढ़ावा देते हैं।
मैटिफ़िक गैलेक्सी को गणित के वरिष्ठ प्रोफेसर्स और पाठ्यक्रम विशेषज्ञों द्वारा गहन अनुसंधान से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह सबसे व्यापक ऑनलाइन गणित रिसोर्स बना है।
मैटिफ़िक इंडिया की वीपी सुश्री विभा महाजन ने बताया, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत के सभी स्तरों के छात्रों को इन दिनों में अपनी पढाई को जारी रखने का अवसर मिले। इसके लिए यह सुनिश्चित करना जरुरी है कि कीमत की समस्या न हो। मैटिफ़िक गैलेक्सी में हर महीने केवल 210 रुपयों में वार्षिक प्लान दिया गया है। उच्च गुणवत्तापूर्ण कंटेंट और शिक्षा क्षेत्र में महंगे सोल्यूशंस को मद्देनजर रखते हुए मैटिफ़िक गैलेक्सी यक़ीनन एक व्यवहार्य सुविधा है। मैटिफ़िक में छात्रों के लिए 7 दिनों का फ्री ट्रायल भी दिया गया है। सबसे आधुनिक और अनुकूल कंटेंट सबसे किफायती कीमत में देने के साथ ही मैटिफ़िक गैलेक्सी ऑफलाइन मोड़ में भी काम करता है, इससे डेटा के खर्च को भी बचाया जा सकता है।
मैटिफ़िक में कई गेम्स और स्फूर्तिदायक मैथ्स एक्टिविटीज हैं, वे सभी इतनी रोचक और मजेदार हैं कि बच्चें उनमें और खुद से ही गणित सीखने की प्रक्रिया में घंटों तक मग्न रह सकते हैं। खेल खेल में दिए जाने वाले निर्देश, रंगीन पात्र और गेम्स की वजह से गणित के प्रति बच्चों की जिज्ञासा बढ़ती है और उनके मन में गणित के बारे में आत्मविश्वास जागृत होता है।
मैटिफ़िक दुनिया भर के 45 से भी ज्यादा देशों में 26 भाषाओं में उपलब्ध है और यह साबित हुआ है कि इससे छात्रों का मैथ्स टेस्ट स्कोर 34% से बढ़ने में मदद मिलती है। दुनिया भर के हजारों शिक्षक इसका इस्तेमाल करते हैं, वर्तमान अनिश्चितता के दौर में मैटिफ़िक बच्चों के माता-पिता के लिए एक बड़ी राहत है और बच्चों के लिए दिलचस्प अनुभव बनकर आया है। हर दिन हजारों शिक्षक और छात्र ऑनलाइन सिखाने और सीखने के लिए यहां लॉग इन करते हैं।
गूगल प्ले और ऐप स्टोर पर उपलब्ध मैटिफ़िक गैलेक्सी प्रोग्राम को डेस्कटॉप, टैबलेट्स और मोबाईल डिवाइसेस पर चलाया जा सकता है।
मैटिफ़िक
मैटिफ़िक ऐसी वैश्विक शैक्षिक प्रौद्योगिकी कंपनी का हिस्सा है जिसके संस्थापकों में अग्रणी ऑस्ट्रेलियन उद्यमी लीओन कामेनेव शामिल है जिन्होंने मेनूलॉग और होटलक्लब जैसी कई बड़ी ऑनलाइन कंपनियां हैं। सभी छात्रों के लिए गणित को मजेदार और सहज बनाना उनका लक्ष्य है। मैटिफ़िक गैलेक्सी ऐप को मई 2018 में शुरू किया गया था। गणित सीखने का नया, मजेदार और आसान तरीका लाना और छोटे बच्चों में इस विषय और उसके उपयोग के प्रति जीवन भर तक टिकी रहें ऐसी रूचि विकसित करना इस ऐप का उद्देश्य है। दुनिया भर के 45 देशों में 26 भाषाओं में उपलब्ध मैटिफ़िक रिसोर्स के परिणाम सभी जगहों से बहुत अच्छे मिल रहे हैं।
अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां संपर्क करें: www.matificgalaxy.com
  • Powered by / Sponsored by :