जेडीए दस्ते की प्रभावीकार्यवाही, नौ बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

जेडीए दस्ते की प्रभावीकार्यवाही, नौ बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

जयपुर, 05 नवम्बर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मंगलवार को सामुहिक अभियान केतहत बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्राम खो-नागोरियान, जामडोली एवं ग्राम सिरसी में करीबनौ बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया। पीआरएन साउथ जोन मेंजीरो सैटबैक में बने रहे अवैध फ्लेट्स के निर्माणों को बन्द कराया गया।
पुलिस अधीक्षक श्री मामन सिंह ने बताया कि अतिक्रमणों के प्रति पूरी तरह सक्रियता अपनातेहुए प्रवर्तन दस्ता प्रभावी कार्रवाई करने के लिए तत्पर है।
उन्होंने बताया किजोन-10 में ग्राम खो-नागोरियान में करीब 03 बीघा सरकारी भूमि पर पांच बाउण्ड्रीवाल, एक कोठरी आदि बनाकर अतिक्रमण कर लिया था जिसे जेसीबी से ध्वस्त किया। जामडोली मेंख.नं. 119 में करीब दो बीघा पर अवैध रूप से बनाये गये दो कमरों को जेसीबी से ध्वस्तकिया गया। जोन-11 में जयसिंहपुरा बास भांकरोटा में मुख्यमंत्री जन आवास योजना केप्लाट नं. 3ए के सामने सड़क सीमा पर अतिक्रमण कर लोहे की चद्दरों से रास्ता अवरूद्धकर रखा था जिसे जेसीबी से हटाकर रास्ते को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।
उन्होंने बताया कि जोन-12 में ग्राम सिरसी में ख.नं. 1425 में करीब 4 बीघाभूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के लिए गे्रवल सड़के तथा 7 बाउण्ड्रीवाल का निर्माण करलिया था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त कर कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया। जोन-7 में कुबेर कॉम्प्लेक्स गांधी पथ, वैशाली नगर के पास जेडीए स्वामित्व की भूमि परलगाये गये लोहे के बोर्ड व अन्य अस्थायी अतिक्रमण तथा विद्युत नगर-सी में भूखण्डसख्या-6 में तीसरी मंजिल के उपर बनायी जा रही अवैध दीवार एवं शटरींग की जा रही थीजिन्हें जेसीबी से ध्वस्त किया गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जोन-पीआरएन साउथमें प्लाट नं. 32, 38 ताड़केष्वर नगर, प्लाट नं. 42 सुमेर नगर-प्रथम, गणपति एन्कलेव, नर्मदेष्वर कॉलोनी, कीर्ति नगर कॉलोनी एफ-ब्लॉक में जीरो सैटबैक में अवैध रूप सेबनाये जा रहे फ्लेटस के निर्माणों को बन्द करवाकर मौके पर उपयोग में लिये जा रहेऔजार व उपकरण कटर-मशीन, ड्रील मशीन, परातें-फावडें, प्लास्टिक का पाईप, हथोडें, सम्बल आदि को जब्त किया गया।
  • Powered by / Sponsored by :