श्री आनन्द प्रकाश, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे की विभागाध्यक्ष और मण्डल रेल प्रबंधको के साथ समीक्षा बैठक

श्री आनन्द प्रकाश, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे की विभागाध्यक्ष और मण्डल रेल प्रबंधको के साथ समीक्षा बैठक

श्री आनन्द प्रकाश, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर विभागों के विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधको के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों कॉन्फ्रेस के माध्यम से जुडे हुये थे। समीक्षा बैठक में श्री आनन्द प्रकाश, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने वर्ष 2021 के कैलेंडर का ऑनलाइन विमोचन भी किया।
ले. शशि किरण, मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी उत्तर पश्चिम रेलवे ने बताया कि समीक्षा बैठक में श्री आनन्द प्रकाश, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने विगत सप्ताह ही उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मण्डल पर मदार से राणा प्रताप नगर स्टेशन (उदयपुर सिटी) तक पहली बार इलेक्ट्रिक इंजन से मालगाड़ी के संचालन पर हर्ष व्यक्त किया एवं सभी अधिकारी/कर्मचारियों को बधाई दी। इसी के साथ महाप्रबंधक महोदय ने शेष विद्युतीकरण के कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के लिए निर्देशित भी किया।
बैठक में महाप्रबन्धक महोदय ने पर्यावरण को संतुलित एवं संरक्षित रखने के क्रम में प्रथम बार उत्तर पश्चिम रेलवे के वर्ष 2021 के ई-कैलेण्डर का विमोचन भी किया। रेलवे पर इस वर्ष कैलेण्डर का प्रकाषन न कर सभी कर्मचारी/अधिकारियों को विभिन्न माध्यमों से ई-कैलेण्डर दिया जा रहा है, यह जहाँ एक ओर पर्यावरण अनुकूल है वहीं दूसरी ओर देखने में भी आसान होगा। इसे कहीं भी तुरन्त फोन/कम्प्यूटर पर देखा जा सकेगा ।
श्री आनन्द प्रकाश, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने सर्दियों के मौसम के दौरान रेलवे ट्रेक एवं रेल स्टॉक की और अधिक गहन निरीक्षण/जाँच कर रेल संचालन को संरक्षित बनाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि सर्दियों में कोहरे के मौसम के दौरान ट्रेनों की समयपालनता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिये ताकि सभी संचालित ट्रेने समयानुसार गंतव्य तक पहुंचे ।
श्री आनन्द प्रकाश ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर माल यातायात में वृद्धि करने के बारे में भी बात की, जिसमें उन्होंने बताया कि बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के माध्यम से अधिकाधिक माल लदान ग्राहकों को आकर्षित कर लोडिंग को बढ़ाया जाये। माल यातायात ग्राहकों की समस्याओं एवं सुझावों तुरन्त प्रभावी कार्यवाही की जाये एवं माल यातायात बढाने के अन्य उपायों पर भी विस्तार से बात की गई ।
  • Powered by / Sponsored by :