वोट बैंक की राजनीति करने वालों को हिन्दू-मुस्लिम को लड़वाने में बड़ा आनन्द आता है : पीएम मोदी

वोट बैंक की राजनीति करने वालों को हिन्दू-मुस्लिम को लड़वाने में बड़ा आनन्द आता है : पीएम मोदी

जयपुर, 06 अक्टूबर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की ‘‘राजस्थान गौरव यात्रा’’ के समापन अवसर पर अजमेर के कायड़ मैदान में पहुँचे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश की राजे सरकार के विकास की सराहना के साथ केन्द्र की सरकार द्वारा देश में लागू की गई एक-एक योजना के तर्क के साथ प्रतिपक्षी कांग्रेस पार्टी के 60 साल के शासन पर जमकर प्रहार किया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारी तादाद में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा लागू की गई जनहितैषी नीतियों और किए गए विकास कार्यों पर कटाक्ष कर रही कांग्रेस पार्टी के नेताओं को एक परिवार के प्रति निष्ठावान बताया और उनकी यह कहकर आलोचना की कि चुनाव के वक्त ही ऐसे नेता सामने आते है, जबकि लोकसभा, विधानसभा में जनहित के मुद्दों पर चर्चा करने से ओझल रहते है।
उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं को कहा कि एक बार कांग्रेस-एक बार भाजपा के भ्रम को तोड़ना है इसलिए ‘‘बूथ जीतो-राष्ट्र जीतो’’ का मूलमंत्र अपनाते हुए कड़ी मेहनत करें। मैं भी आप सब कार्यकर्ताओं के बीच ही एक कार्यकर्ता हूँ।
विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि कांग्रेस किस मुँह से भाजपा के 5 साल के शासन का हिसाब मांग रही है। मैं स्वयं जनता को पाई-पाई का हिसाब दे रहा हूँ, हिम्मत है तो खुल मंच पर चर्चा करने को तैयार हूँ। कांग्रेस का वोट विभाजन कर सत्ता में लोटने का क्रम अब जनता नहीं चलने देगी। उन्होंने केन्द्र सरकार की योजनाओं में प्रधानमंत्री आवास का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस ने एक ही योजना का लाभ लाभार्थी को कई भागों में बाँटकर सत्ता तक पहुँचने की राजनीति की है जबकि मेरी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना में सभी सुविधाएं जमीन, निर्माण, पानी, बिजली, शौचालय एक ही टर्न में दिए है।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर भी कांग्रेस को ओछी राजनीति का ओलमा देते हुए कहा कि शर्म आनी चाहिए हमारे वीर जवानों की वीरता पर प्रश्न चिह्न खड़ा करने के लिए आज सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हिन्दुस्तान के प्रति बड़े से बड़े देशों का नजरिया बदला है। कांग्रेस में जिन मुद्दों को हल करने की हिम्मत नहीं थी, उनमें तीन तलाक, बलात्कारियों को फाँसी की सजा का प्रावधान हम लेकर आये है। जिसमें राजस्थान, मध्यप्रदेश सरकार ने आगे आकर पहल शुरू की है।
भाजपा सरकार के 5 साल के शासन पर उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पारदर्शी, समावेशी, सर्वजनहिताय, सर्वजनसुखाय, सबका साथ-सबका विकास, सही नीयत सही विकास की अवधारणा से चल रही है यह कांग्रेस को अखर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के शासन पर कहा कि राज्य में चहुँमुखी विकास हुआ है इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं। राज्य के विकास के लिए पूर्वी राजस्थान में इन्दिरा गाँधी नगर के बाद एक चम्बल परियोजना नहर के रूप में विकसित की जायेगी, जिसका परीक्षण केन्द्र सरकार करवा रही है और उसका फायदा राज्य के 13 जिलों के किसानों को मिलेगा। करीब 2 लाख हैक्टेयर भूमि सिंचित होगी। राज्य में जयपुर में द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट, पुष्कर में ब्रह्मा मन्दिर की तारीफ में कहा कि राज्य को और पर्यटक मिलेंगे।
प्रधानमंत्री ने जनसभा को सीधे मुखातिब होते हुए कहा कि विकास और विकास को समर्पित भाजपा को लायें और कांग्रेस को देश के किसी भी राज्य में घुसने ना दें। इस अवसर पर उन्होंने दिल्ली में बैठे राजनैतिक पण्डितों पर भी चुटकी ली कहा कि इस बार सारे अनुमान धराशाही हो जायेंगे। कुल मिलाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने तो सत्ता के लिए जनता को विभाजनकारी विकास दिया है।
कांग्रेसियों का सत्ता में लौटने का ख्वाब जनता पूरा नहीं होने देगी : वसुन्धरा राजे
मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने सभा में कांग्रेसी नेताओं को सीधा घेरा और कहा कि जनता के सुख-दुःख की चिन्ता उन्हें ना थी, ना है, ना रहने वाली है। वे अपने सुख-दुःख के हिसाब से राजनीति करने वाले लोग है। उन्हें तो राज्य में अमनचैन बरकरार रहे की भी कोई चिन्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों में सŸा में लौटने की होड़ लगी है जो हास्यास्पद है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की योजनाओं में राज्य सरकार की योजनाओं को जोड़कर यह फैसला आज की सभा में लाखों की संख्या में पहुँची जनता ने ले लिया है की भाजपा सरकार को पुनः सत्ता में लाने के जिसमें ही महिलाओं को सम्मान, 36 कौमों की भलाई करने का वादा विद्यमान है।
मोदी-राजे की योजनाओं ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक अपनी छाप छोड़ी है : मदनलाल सैनी
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने भी भाजपाई कार्यकर्ताओं में दम भरते हुए कहा कि बूथ जीतो-राष्ट्र जीतो की नीति पर चलकर हम कांग्रेस द्वारा राजस्थान और केन्द्र में सŸा में पहुँचने का किया जा रहा दावा बेदम कर देंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की योजनाओं ने देश ही नहीं विदेशों तक अपनी छाप छोड़ी है तो राज्य की करीब 7 करोड़ की जनता ने प्रदेश में राजे और देश में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने का मन बना लिया है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश, केन्द्रीय जलसंसाधन राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, केन्द्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, केन्द्रीय संसदीय व सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन राज्यमंत्री विजय गोयल, केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केन्द्रीय उपभोक्ता मामले राज्यमंत्री सी.आर. चौधरी, केन्द्रीय कानून एवं न्याय राज्यमंत्री पी.पी. चौधरी, गृह मंत्री गुलाबचन्द कटारिया, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़, सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान, शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल, राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रौन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत सहित तमाम जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
  • Powered by / Sponsored by :